MP News: मध्य प्रदेश में पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव के बाद अब सीएम शिवराज ने फिर जिलों पर फोकस शुरू कर दिया है। शुक्रवार सुबह 7 बजे सीएम ने सिंगरौली जिले की समीक्षा बैठक बुलाई।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार सुबह सिंगरौली जिले की समीक्षा बैठक बुलाई है। सीएम ने जिला अधिकारियों को वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कहा कि जनता की संतुष्टि मेरी पहली प्राथमिकता है, हम जनता के लिए ही हैं। पब्लिक को यह संतोष होना चाहिए कि सरकार उनके लिए काम कर रही हैं। उनकी संतुष्टि के असेसमेंट की वयवस्था कीजिए। यह आपकी ड्यूटी है। अपराधियों को नेस्तनाबूद कर दो, नशे की शिकायतों पर कार्यवाई करो। सीएम ने कहा कि मेरे पास फीडबैक का सिस्टम है, यदि आप अच्छे से काम नहीं करोंगे तो मैं गंभीरता से लूंगा। अच्छा काम करोगे तो मैं साथ खड़ा हूं।

अपराधियों को नेस्तनाबूद कर दो

सीएम ने जिले के अधिकारियों से कहा कि नशे की शिकायतों पर कार्रवाई करो और अपराधियों को नेस्तनाबूद कर दो। चौहान ने कहा कि हम जनता के लिए ही हैं, जनता की संतुष्टि ही मेरी प्राथमिकता है। उनकी संतुष्टि के असेसमेंट की व्यवस्था करें। यह आपकी ड्यूटी है। उन्होंने कहा कि पब्लिक को यह संतोष होना चाहिए कि सरकार उनके लिए काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मेरे पास फीडबैक का सिस्टम है, यदि आप अच्छे से काम नहीं करेंगे तो मैं इसे गंभीरता से लूंगा। अच्छा काम करेंगे तो मैं आपके साथ खड़ा हूं।

यह भी पढ़ें: Rajasthan News: 15 अगस्त पर मंत्री ने किया था सम्मानित, रिटायरमेंट से 5 दिन पहले ही शिक्षा अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

उद्योगों में रोजगार दें

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि स्थानीय उद्योग जो लग रहे हैं, उनमें प्रमुखता से स्थानीय लोगों को रोजगार दें। सिंगरौली के बच्चों को स्किल्ड बनाएं। चौहान ने कहा कि मूंगदाल न मिलने की शिकायत आई है, देखिए इन्हें। एक जिला, एक उत्पाद पर ढंग से ध्यान देना होगा। अभी संतोषजनक काम नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से यह भी पूछा कि कितनी आंगनबाड़ियों को लोगों ने गोद लिया है। स्व सहायता समूह कितने बनें हैं। क्या काम कर रहे हैं। मासिक कितनी आय प्राप्त हो रही है। इस आंदोलन को पूरी ताकत से बढ़ाए।

यह भी पढ़ें: Akhilesh Yadav: 27 अगस्त को नोएडा आएंगे अखिलेश यादव, विधानसभा चुनाव 2022 में हार के बाद यहाँ पहली यात्रा

गौरव दिवस की सराहना

मुख्यमंत्री ने सिंगरौली जिले के गौरव दिवस कार्यक्रम की सराहना की। उन्होंने कहा कि गौरव दिवस बहुत अच्छे से मनाया। कई दिन तक कार्यक्रम हुए, उसके लिए बधाई। इन्वेस्टर समिट भी अच्छे से आयोजित किया। 261 करोड़ के प्रपोजल आए। इसके लिए भी आप सभी बधाई के पात्र हैं। स्वच्छता के लिए भी अच्छा काम कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version