MP News:राजधानी में पुर्तगाली नागरिक के साथ लूट की घटना और मुरैना में डकैत गुड्डा गुर्जर के धमकाने के मामले में सीएम शिवराज ने संज्ञान लेते हुए अफसरों को खूब लताड़ा। वर्चुअल मीटिंग में सीएम ने सतना जिले में पीएम आवास योजना में रिश्वत मांगने की घटनाओं पर जिला प्रशासन से जानकारी ली । सीएम शिवराज ने कहा “प्रदेशवासियों को सुरक्षा और सुशासन देना हमारा दायित्व है। विदेशी नागरिक के साथ हुई लूट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसी घटनाएं प्रदेश की छवि को प्रभावित करती हैं। ऐसे प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए भविष्य में सावधानी बरती जाए।”

पुलिस कमिश्नर ने दी जानकारी

अभी कुछ दिनों पहले भोपाल में पुर्तगाली नागरिक नुनो रॉड्रिक्स के साथ हुई लूटपाट की घटना के संबंध में पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने सीएम को बताया कि “वारदात में शामिल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मेडिकल टीम को होटल भेजकर घटना में घायल हुए पुर्तगाली नागरिक नुनो का इलाज कराया गया है। कलेक्टर अविनाश लवानिया और पुलिस अधिकारियों ने होटल जाकर उनका हालचाल भी लिया है।”

Must Read: Punjab: NGT द्वारा लगाए गए 2180 करोड़ के जुर्माने को एक साथ नहीं दे पायेगी पंजाब सरकार, बताई वजह 

सीएम शिवराज ने दिए निर्देश

सीएम शिवराज को सतना जिले के रहिकवार गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को आवास नहीं मिलने और राशि में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। इस मामले में सीएम को सतना जिला प्रशासन के अफसरों ने बैठक में बताया कि “तीन कर्मचारियों को खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है और इस मामले की जांच की जा रही है। बैठक में सीएम ने कहा कि “प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत स्वीकृत सभी आवासों का हितग्राहीवार परीक्षण कराया जाए, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। सीएम ने कहा कि यह सुनिश्चित करें कि छानबीन में गरीब परेशान नहीं हो।”

Must Read: Azam Khan: हेट स्पीच के मामले में आजम को हुई 3 साल की सजा,  दांव पर लगी विधानसभा की सदस्यता

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version