MP News: मध्य प्रदेश में सियासी तकरार एक बार फिर चरम पर है। प्रदेश की सत्ता पक्ष भारतीय जनता पार्टी और विपक्ष कांग्रेस दोनों ने अपनी चुनावी तैयारियों को धार देना शुरु कर दिया है। जहां एक ओर सत्तापक्ष भाजपा अपनी कमियों को दूर करने में जुट गया है, वहीं, विपक्षी दल कांग्रेस अपने संगठन को मजबूत करने में जुट गया है।

कांग्रेस और भाजपा के बीच बढ़ती तल्खी

दोनों तरफ से तीखी राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरु हो गया है। कांग्रेस और भाजपा के बीच बढ़ती तल्खी ने प्रदेश की राजनीति में उथलपुथल मचा दी है। ऐसे में सत्ता से दूर कांग्रेस भाजपा के हर प्लान को तोड़ना चाहती है, इसी कड़ी में कांग्रेस ने अपनी तरफ से एक खास योजना पर काम करना शुरु कर दिया है।

ये भी पढ़ें: UP News: CM योगी ने दिया मदरसों के सर्वे का आदेश, ये एक सर्वे नहीं बल्कि छोटा NRC- ओवैसी

विधानसभा चुनाव को लेकर शुरु हुई तैयारियां

आपको बता दें कि अगले साल मध्य प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने है। ऐसे में भाजपा ने प्रदेश की 100 खास सीटों के लिए एक खास प्लान बनाया है। वहीं, कांग्रेस ने भी अब कुछ इसी तरह की रणनीति पर काम करना शुरु कर दिया है। कांग्रेस ने इस कड़ी में अपने एक खास वर्ग को काम पर लगाया है, ताकि अगले साल के विधानसभा चुनाव में किसी भी तरह की कोई कमी न रह जाए।

कांग्रेस ने महिला मोर्चा को दिया ये काम

आपको बता दें कि कांग्रेस ने अपनी इस खास रणनीति में महिला मोर्चा को काम पर लगाया है। साथ ही महिला मोर्चा कांग्रेस की इस रणनीति के तहत हर घर से एक सदस्य को जोड़ने का अभियान शुरु किया है। कांग्रेस ने अपनी रणनीति के तहत पिछली 4 से 5 बार लगातार हारने वाली सीटों पर ध्यान देना शुरु कर दिया है। कांग्रेस ने उन सीटों को अधिक महत्व देना शुरु कर दिया है। कांग्रेस अगले विधानसभा चुनाव के लिए पूरी ताकत झौंक रही है।

ये भी पढ़ें: Whatsapp Banking: इस बैंक ने शुरु की वॉट्सऐप बैंकिंग, अब घर बैंठे होंगे सारे काम, नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version