Old Coin Scheme: इस समय में पुराने सिक्के बेचने का प्रचलन अब ज्यादा हो गया है। लोग अब पुराने सिक्के बेचकर अरबों-खरबों रूपए कमा रहे हैं। भारत में कई ऐसे सिक्के हैं जो अब प्रचलन में नहीं है लेकिन इनकी डिमांड ज्यादा है। यदि आप भी पुराने सिक्के कलेक्ट करने का शौक रखते हैं तो आप भी मालामाल हो सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसा कौन सा सिक्का है जिसके जरिए आप लखपति बनने के सपने को साकार कर सकते हैं।

1 रूपए का पुराना सिक्का

1 रुपए का पुराना सिक्का इस समय ऑनलाइन वेबसाइट पर काफी डिमांड में है। बता दें कि यह खास सिक्का अंग्रेजों के दौर का होना चाहिए और यह सिक्का 1885 का बना होना चाहिए। अगर आपके साल 1885 की छपाई वाले एक रुपये का सिक्का है तो आप इस सिक्के को ऑनलाइन नीलामी में बिक्री कर सकते हैं। एक रुपये का सिक्का है जो कि 10 करोड़ रुपये तक में नीलाम हो रहा है।

Also Read: Weight Loss Tips: जिम जा कर थक चुके हैं तो इस नेचुरल तरीके को अपनाएं, कुछ ही दिनों में मिलेगा हैरान करने वाला रिजल्ट

यहां बेचे सिक्का

पुराने सिक्के बेचने के लिए आपको वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा और सिक्के के दोनों साइड की फोटो भी अपलोड करनी होगी। फोटो अपलोड होने के बाद साइट पर लोग आप के सिक्के की बोली लगाएंगे। जो व्यक्ति सिक्के के अधिक पैसे देगा उसे आप यह सिक्का बेच सकते हैं। बता दें कि सिक्के साइट पर बेचने के लिए कुछ नियमों का पालन करना होता है। सिक्के की फोटो साफ होनी चाहिए साथ ही दोनों साइड की फोटो होनी चाहिए।

Also Read: GST Collection In August 2022: सरकार को लगा झटका, अगस्त के GST कलेक्शन में आई गिरावट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version