मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में होने जा रहे पंचायत चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है। इस चुनाव में खास लोग भी अपनी किस्मत आजमाने से पीछे नहीं हट रहे हैं। राज्य के गुना जिले में पंचायत सदस्य के पद के लिए अब आईआरएस और आईपीएस अफसरों की पत्नियां भी अपनी किस्मत आजमा रहीं हैं।

गुना जिले के मधुसूदनगढ़ क्षेत्र के वार्ड क्रमांक-18 से दो अफसरों की पत्नियां एक दूसरे के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर रही हैं। जिला पंचायत चुनाव के लिए ममता मीना बनाम प्रियंका का चुनाव काफी दिलचस्प होने की संभावना है।

विधायक रह चुकीं हैं ममता मीना

दरअसल, ममता मीना पूर्व आईपीएस अधिकारी रघुवीर सिंह मीना की पत्नी हैं। ममता मीना पहले विधायक भी रह चुकीं हैं। वह मौजूदा समय में भाजपा किसान मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हैं। ममता मीना अपने आईपीएस रहे पति रघुवीर सिंह मीना को अध्यक्ष के ले सहयोगी तौर पर सदस्य का चुनाव लड़ रहीं हैं।

दिल्ली में पदस्थ हैं प्रियंका मीना के पति

जिला पंचायत सदस्य की उम्मीदवार प्रियंका मीना के पति प्रद्धमन सिंह मीना भी आईआरएस (IRS) अधिकारी हैं। वह इस समय दिल्ली में पदस्थ हैं। बता दें कि प्रियंका मीना शिक्षा और महिला सुरक्षा के मुद्दे को लेकर जनता के बीच लोकप्रिय भी हैं।

यह भी पढ़ें : UP MLC Election 2022: सपा उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य, कल अखिलेश यादव की मौजूदगी में भरेंगे पर्चा

10 जून पर्चा लेने का अंतिम तारीख

जिले में 30 मई से जिला पंचायत सदस्य के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई हैं, और उम्मीदवारी का पर्चा लेने की अंतिम तारीख 10 जून है। राज्य के कुल 52 जिलों में 875 जिला पंचायत सदस्यों की संख्या है। जनपद पंचायत सदस्यों की संख्या 6 हजार 771 हैं। वहीं सरपंच 22 हजार 921 और पंच 3 लाख 63 हजार 726 हैं।

15 जुलाई तक मतगणना

मध्य प्रदेश में पहले चरण का मतदान 25 जून, दूसरे चरण का मतदान 1 जुलाई और तीसरे और आखिरी चरण का मतदान 8 जुलाई को होगा। पंच से लेकर जिला पंचायत सदस्यों के पदों के लिए 8 जुलाई, 11 जुलाई, 14 और 15 जुलाई है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version