MP News: सीएम ने कहा कि आपके काम कमिश्नर देखते है या नहीं देखते। चार महीने से जिया टैंगिग चलती रहेंगी तो कैसे काम चलेगा? सीएम ने नाराजगी जताते हुए कहा कि कलेक्टर आपके पास जानकारी नहीं है या फिर आप बता नहीं पा रहे है।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शहरी आवास योजना की प्रगति को लेकर पन्ना जिले के कलेक्टर से नाराजगी जताई है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि समय सीमा के अंदर आवास योजना के सारे काम पूरी हो जाने चाहिए। मुख्यमंत्री शनिवार को पन्ना जिले की समीक्षा बैठक कर रहे थे।

पिछले दो दिनों से सीएम शिवराज सिंह एक बार फिर एक्शन मोड में है। शुक्रवार को उन्होंने सिंगरौली जिले की समीक्षा बैठक की और शनिवार को नंबर था पन्ना जिले का। इस दौरान यह बात आई कि मार्च 2021 के पास आवास योजना शहरी में पन्ना जिले मे 10000 आवास स्वीकृत हुए हैं जिनमें 62% पूरे हो गए हैं और शेष में काम चल रहा है। जब मुख्यमंत्री ने कलेक्टर संजय मिश्रा से पूछा कि आखिर बाकी काम पूरे क्यों नहीं हुए? क्या दिक्कत है? तो कलेक्टर ने बताया कि जियो टैगिंग की दिक्कत आई है और मार्च में 6500 नए आवास स्वीकृत हुए इसीलिए भी लेट हुए हैं।

यह अच्छा काम करने पर दी बधाई भी

हालांकि सीएम ने एडॉप्ट एन आंगनवाड़ी में पन्ना के अच्छा काम करने पर सीएम ने बधाई दी है। सीएम ने कहा कि जो खिलौने इकट्ठा हुए क्या वह आंगनवाड़ियों को दे चुके हैं। जिसके बाद सीएम जिन्होंने आंगनवाडी अडॉप्ट की हैं उनसे वचुर्ली जुड़ें। और बताया कि मेरा अनुभव है जनता सहयोग के लिये तैयार है बस उन्हें प्लेटफार्म मिले। जिले में बच्चों को मिल्क पाउडर देने की पहल अच्छी है। यह अच्छा नवाचार है, इसके लिए बधाई।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Student Union Election Result: परिणाम के बाद अजमेर में ABVP और NSUI आपस में भिड़े, पुलिस ने खदेड़ा

गड़बड़ करने वालों को छोड़ना नहीं

वहीं सीएम ने जिले में जलजीवन मिशन को लेकर लेटलतीफी को लेकर कलेक्टर को मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सीएम को आयुष्मान योजना के तहत 4 लाख 2 हजार कार्ड बने और 18 हजार 792 हितग्राहियों को उपचार उपलब्ध होने की जानकारी दी। सीएम ने कहा कि गड़बड़ करने वाले को छोड़ना नहीं है। उसे बिल्कुल क्रश कर देना है।

यह भी पढ़ें: CM Yogi Visit Ghaziabad: सीएम योगी के पश्चिमी यूपी के दौरे का दूसरा दिन, PM आवास योजना का किया निरीक्षण

शिकायतों का जल्द हो निपटारा

मुख्यमंत्री ने सीएम हेल्पलाइन पर आवास योजना की शिकायतों के निराकरण करने के भी निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि मेरे पास जो जानकारी आई है, उनमें अनुचित मांग की शिकायत है। देखों क्या है, जांच करो और रिपोर्ट दो क्या कार्रवाई की। सीएम ने कहा कि गड़बड़ करने वाले को छोड़ना नहीं है। उसे बिल्कुल क्रश कर देना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version