महाराष्ट्र से सटे ठाणे में एक दर्दनाक हादसा हो गया जहां एक बिल्डिंग का स्लैब भर-भराकर नीचे गिर पड़ा। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक ये पूरा हादसा एक रेजिडेंशियल अपार्टमेंट में हुआ है। वहीं दूसरी तरफ 75 लोगों को रेजिडेंशियल अपार्टमेंट वेस्ट के खत्री अपार्टमेंट से निकाला गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर की स्लैब गिरने से कुछ लोग घायल हुए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे में 2 लोगों की मौत हुई

मामले पर जानकारी देते हुई ठाणे म्युनिसिपल कारपोरेशन के एक अधिकारी ने बताया कि तकरीबन सुबह 6 बजे ये हादसा हुआ था। अचानक हुए इस हादसे में तीन लोग बुरी तरह घायल हो गए जबकि दो लोगों के मौत की खबर सामने आई हैं। आपको बता दें इस इस बिल्डिंग के C ब्लॉक को मौके पर पहुंचे  फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने खाली करा दिया था। रेजिडेंशियल अपार्टमेंट के C ब्लॉक के 73 में से 24 रूम से लोगों को बचाने का काम किया गया था। आसपास के लोगों ने कहा कि स्लैब गिरने से जोरदार आवाज हुई। इस आवाज को सुनकर लोगों में हड़कंप मच गया था।  जब तक यहां लोग कुछ समझ पाते वहां दबे लोगों की चीख पुकार सुनाई दे रही थी।प्रशासन के मुताबिक मृतकों का नाम रमीज शेख और गॉस तांबोली है। जबकि अरमान की हालत भी गंभीर बताई जा रही है।

यह भी पढ़े:महाराष्ट्र के रायगढ़ में कैसे गिरी 5 मंजिला इमारत, जानिए कितने लोग हुए प्रभावित?

लोगों के ठहरने की व्यवस्था में मस्जिद में कराई गई

मौके पर पहुंचे आपदा प्रबंधन विभाग की टीम, टीडीआरएफ की टीम ने मिलकर फायर ब्रिगेड के साथ मिलकर बचाव कार्य और मदद का काम किया। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जहां ये पूरा हादसा हुए है वो इमारत पूरी तरह जर्जर है। यहां के लोगों ने ठाणे महानगरपालिका से मांग की है उन्हे किसी सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करने का काम किया जाए। इस इमारत को खाली करवाने के बाद प्रशासन ने लोगों को मस्जिद में ठहराया है। यह पहला मौका नहीं जब इस तरह के हालात ठाणे में हुआ है। 28 मई को ठाणे में एक अपार्टमेंट का स्लैब गिरा था तब भी हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई थी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version