पश्चिम बंगाल के निकाय चुनाव में 27 फरवरी को हुए 108 नगर निकायों के चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। इस चुनावो में अब तक आ रही रुझानो के मुताबिक जहा एक तरफ ममता बनर्जी का जलवा कायम है वही भाजपा को जोर के झटके का भी सिलसिला भी जारी है। 30 साल में पहली बार भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी को झटका लगा है।

टीएमसी ने सुवेंदु के गढ़ माने जाने वाले कांथी नगर पालिका के 21 में से 18 वार्डों में जीत हासिल की है। भाजपा ने दो वार्डों में जीत हासिल की है और एक वार्ड में एक निर्दलीय आगे चल रहा है। 30 वर्षों में यह पहली बार है जब कांथी नगर पालिका अधिकारी परिवार के बिना होगी। इसके पहले 30 सालो से अधिकारी परिवार का वर्चस्व कायम रहा है, जिसको इस बार टीएमसी ने तोड़ दिया है। अब तक 93 सीट पर टीएमसी ने जीत हासिल कर लिया है।
बंगाल निकाय चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी का जलवा बरकरार है। ममता की पार्टी ने अब तक 107 सीटों में से 93 पर जीत हासिल कर ली है। वहीं 30 साल में पहली बार भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी को झटका लगा है। टीएमसी ने सुवेंदु के गढ़ माने जाने वाले कांथी नगर पालिका के 21 में से 18 वार्डों में जीत हासिल की है। वहीं इस जीत पर ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के लोगों को धन्यवाद दिया और जीतने वाले उम्मीदवारों और समर्थकों से विनम्रता के साथ काम करने का आह्वान किया।

यह भी पढ़े : UP Election 2022: अमित शाह ने कहा यूपी में अब अवैध हथियारों की जगह बनते है मिसाइल

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि “हमें एक और भारी जनादेश देने के लिए मा-माटी-मानुष का हृदय से आभार। नगर चुनावों में अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के विजयी उम्मीदवारों को बधाई।“ वही दूसरी तरफ भाजपा के खेमे में ख़ामोशी है। भाजपा कार्यालय में इस समय सन्नाटा दिखाई दे रहा है। वही टीएमसी कार्यालय में जीत की ख़ुशी मिठाइयो के साथ तकसीम हो रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.
Exit mobile version