उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों का आगाज 10 फरवरी से होगा। चुनाव में महज दो दिन बचे हैं और सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी ताकत के साथ चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। बीजेपी से सीएम योगी, पीएम मोदी और अमित शाह तक यूपी की जनता को साधने का काम कर रहे हैं। वहीं अखिलेश यादव भी अलग-अलग जिलों में जाकर प्रचार कर रहे हैं। वहीं आज अखिलेश के समर्थन में यूपी के चुनावी मैदान में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी प्रचार के लिए उतरेंगी। सीएम ममता अखिलेश के खास बुलावे पर शाम को यूपी पहुंचेंगी।

यूपी के चुनावी मैदान में उतरेंगी ममता बनर्जी

ममता बनर्जी सोमवार (7 फरवरी, 2022) को उत्तर प्रदेश की अपनी दो दिवसीय यात्री पर यूपी आ रही हैं। मुख्यमंत्री आज शाम करीब 5.20 बजे राज्य पहुंचेगी और मंगलवार को समाजवादी पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता करेंगी और लोगों से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा का समर्थन करने की अपील करेंगी।इसके अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ वर्चुअल मीटिंग में हिस्सा लेंगी। बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब सीएम ममता अखिलेश यादव के समर्थन में रैली करने पहुंंची हो। इससे पहले भी उन्होंने 2017 के लखनऊ विधानसभा चुनाव में भी सपा के लिए प्रचार किया था।

यह भी पढ़े: लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के लिए ममता बनर्जी ने की ये खास घोषणाएं, जानिए

दूसरी बार ममता कर रहीं सपा के लिए प्रचार


 2021 में, सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा और राज्यसभा सदस्य जया बच्चन ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी के लिए प्रचार किया। जनवरी में, नंदा ने बनर्जी से मुलाकात की और उन्हें सपा के प्रचार के लिए उत्तर प्रदेश में आमंत्रित किया था। अपनी यात्रा पर बात करते हुए सीएम ममता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में, मैं विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने जा रही हूं… मैं समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव का समर्थन करने जा रही हूं। हम (टीएमसी) 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ेंगे।तृणमूल कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले राष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ने की कोशिश कर रही है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version