Manipur Assembly Elections Live: पहले चरण के मतदान में हिंसा की छिटपुट घटनाओं ने थोड़ा बहुत चुनाव को प्रभावित किया।

Manipur Assembly Election Live News: मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में सोमवार शाम 5 बजे तक 78.03 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। इस बीच, हिंसा की छिटपुट घटनाओं ने 38 विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव को प्रभावित किया। कड़ी सुरक्षा और कोविड -19 प्रोटोकॉल के सख्त पालन के बीच पांच जिलों के 1,721 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ। चुराचंदपुर जिले में दो पक्षों के बीच झड़प में एक व्यक्ति घायल हो गया। इसके साथ एक ईवीएम मशीन खराब हो गई थी, जिसे बाद में बदल दिया गया।

ख़बर आ रही है कि कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंफाल पश्चिम जिले के लंगथबल निर्वाचन क्षेत्र में एक भाजपा मतदान केंद्र में तोड़फोड़ की, जबकि केइराव सीट पर एक प्रतिद्वंद्वी समूह के समर्थकों द्वारा एनपीपी उम्मीदवार के एक वाहन को नष्ट कर दिया गया। हालांकि इस घटना में किसी की घायल होने की ख़बर नहीं है।

राज्य पुलिस ने बताया कि, आठवीं मणिपुर राइफल्स का एक हवलदार सोमवार सुबह फेरजावल जिले में मृत पाया गया, जिसे चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात किया गया था। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि घटना कैसे हुई, पुलिस ने आगे की जांच के लिए मामला दर्ज किया है। शव को हवाई मार्ग से इंफाल ले जाया गया है। पुलिस ने कहा कि दो समूहों के बीच झड़प के बाद आज सुबह सैतु निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर मतदान रोक दिया गया। उग्रवाद प्रभावित राज्य में दो भागों में होने वाला यह पहला चुनाव है।

यह भी पढ़े : माधाबी पुरी बुच बनी सेबी की नई और पहली महिला अध्यक्ष

मालूम हो कि मणिपुर विधान सभा चुनाव में 173 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिन प्रमुख उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज होगा उनमें मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह, जो हिंगांग से चुनाव लड़ रहे हैं, स्पीकर वाई खेमचंद सिंह सिंगजामेई से, उपमुख्यमंत्री युमनाम जॉयकुमार सिंह उरीपोक से और राज्य कांग्रेस प्रमुख एन लोकेश सिंह नंबोल से हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.
Exit mobile version