राज्यों में भीषण गर्मी के कारण कई जगह आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं। नागपुर शहर से सटे बेतलरोडी क्षेत्र में महाकाली नगर इलाके की झुग्गियों में सोमवार दोपहर भीषण आग लग गई। जिसमें करीब 60 से 70 झोपड़ियां जलकर खाक हो गई। बताया जा रहा है कि भीषण गर्मी के कारण यह दुर्घटना हुई है। आग लगने की वजह से करीब 20 सिलेंडर के एक के बाद एक फटने की भी सूचना सामने आई है। इस आग को काबू करने के लिए दमकल की 10 गाड़ियां बुलाई गई।

करीब 70 घर जलकर खाक

फायर ब्रिगेड के मुताबिक आग पहले एक झोपड़ी में लगी थी। और कुछ ही देर में उसने आसपास की झोपड़ियों को भी चपेट में ले लिया। इस कारण झुग्गी बस्ती में करीब 100 घर है जिनमें से करीब 70 घर जलकर खाक हुए हैं। आग लगते ही झुग्गी वासियों ने अपना सामान लेकर सुरक्षित जगहों पर जाना शुरू कर दिया था। इस अग्निकांड की कवरेज करने पहुंचे पत्रकारों पर भी स्थानीय लोगों ने हमला किया। पत्रकारों का कहना है कि सभी ने शराब पी हुई थी और नशे में धुत थे। जिस कारण उन लोगों ने कवरेज कर रहे पत्रकारों के कैमरा छीनने का प्रयास किया।

यह भी पढ़े: Gautam Adani: एक और डील के करीब गौतम अडानी, दुनिया की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी खरीदने का प्लान

आग के कारण मची भगदड़

ऐसा ही भीषण आग लगने का एक मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आया। गाजियाबाद में इंदिरापुरम के कानावनी इलाके में भीषण आग की चपेट में आकर 50 से ज्यादा गायों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि झुग्गियों में लगी भीषण आग के कारण वहां भगदड़ मच गई। जिस कारण झोपड़ियों में रखे छोटे सिलेंडर भी आग की चपेट में आ गए। जिसके कारण आग और भयावह हो गई और धीरे-धीरे पास ही स्थित एक गौशाला तक पहुंच गई।

भीषण आग के चलते सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सख्त निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए 24 घंटे में पीड़ितों को हर संभव सहायता पहुंचाने के निर्देश दिए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version