नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के मुंडका इलाके में स्थित टिकरी कलां पीवीसी मार्केट के गोदाम में अचानक आग लग जाने से हड़कंप मच गई। आनन-फानन में मौके पर मौजूद लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग पर काबू नहीं पा सके। आग कितनी भीषण थी कि उसपर काबू पाने के लिए दमकल की 40 गाड़ियां भेजनी पड़ी। हालांकि इसमें किसी प्रकार का जान-माल का नुकसान नही हुआ है। अभी भी आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है।

कैसे लगी आग?
मुंडका इलाके में स्थित टिकरी कलां पीवीसी मार्केट के गोदाम में अचानक आग लग जाने से जहां, हड़कंप मचा हुआ है, तो वहीं आगलगी के कारणों का पता नही चल पाया है। एहतियात के तौर पर आसपास के गोदामों को खाली करा दिया गया है। दमकल विभाग के मुताबिक उनको पीवीसी मार्केट में आग लगने की जानकारी मिली थी।

200 दमकलकर्मी आग बुझाने में लगे:
आग पर काबू पाने में लगभग 200 दमकलकर्मी लगे हुए हैं। आग की लपटें डरावनी है, जिससे लोगों में अफरा-तफरी मची हुई है। तेज लपटों को देख चपेट मे आने के डर से खुद को बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे थे। हालांकि दमकल की टीम ने काफी मशक्कत के बाद इसकी भीषणता को कम कर दिया है।

पहले गोदाम में लगी आग:
मिली जानकारी के अनुसार खुले इलाके में बने एक गोदाम में पहले आग लगी। उसके बाद देखते-देखते यह आग दूसरे गोदामों में भी फैल गई। दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग के अनुसार अभी किसी के हताहत होने की खबर सामने नही आई है।

फायर विभाग के निदेशक ने बताया कि, “पीवीसी मार्केट में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए 40 से अधिक गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है। टिकरी में आग पर काबू पाने के लिए 200 से अधिक दमकल कर्मियों भी तैनात किया गया है, लेकिन हवा की तेज गति के कारण आग फैलती जा रही है”

Share.
Exit mobile version