New Delhi: GLA यूनिवर्सिटी मथुरा में 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अमृत महोत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कुलपति प्रो. आनंद मोहन अग्रवाल ने ध्वजा रोहण किया. वहीं, यूनिवर्सिटी के डीन एकेडमिक प्रो. अनूप कुमार गुप्ता, कुलसचिव अशोक कुमार सिंह ने वीर शहीद असफाक उल्लाह खान, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, खुदीराम बोस, रामप्रसाद बिस्मिल एवं सुभाष चन्द्र बोस के चित्रपट पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

(GLA CAMPUS)

इस अवसर पर कुलपति प्रो. आनंद मोहन अग्रवाल ने कहा कि, “बीते डेढ़ साल संघर्ष भरा रहा है। शिक्षा व्यवस्था पर भी इसका असर बहुत पड़ा है। रोजगार से लेकर विभिन्न व्यवस्थाएं चरमराते हुए देखी गईं, लेकिन, अब हम सभी को ऐसी दुश्वारियों से डटकर लड़ने की आवश्यकता है। विश्वविद्यालय ने संकटकाल में छात्रों की शिक्षा व्यवस्था को सुचारु रुप से चालू रखा, जिससे छात्रों को रोजगार हासिल करने और रिसर्च करने में आसानी रही.”

(GLA CAMPUS)

इस अवसर पर विश्वविद्यालय परिवार के सदस्यगणों ने देश भक्ति तरानों पर सभी को देश भक्ति की लहर में आनंदित कर दिया। बीएड प्राचार्य प्रो. कविता वर्मा ने पदमश्री सोहनलाल द्वारा रचित कविता लहरों से ड़रकर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की… का वर्णन किया।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने छोड़ा देश, तजाकिस्तान में ली शरण

वहीं राहुल गुप्ता ने वंदेमातरम की धुन पर बांसुरी बजाई। शिल्पी ने सारे जहां अच्छा…हिन्दुस्तां हमारा… मिक्स देश भक्ति गीतों से सभी को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया। एनसीसी कैडेट् गौरव शर्मा ने एक दूसरे की सहायता करने के लिए अपनी स्पीच के माध्यम से शपथ दिलाई।

हेमंत जोशी ने देश भक्ति पर कविता का वर्णन किया। कार्यक्रम का संचालन आईटी सेल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर अंकिता श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर सभी प्रशासनिक अधिकारी, विभागों के विभागाध्यक्ष सहित शिक्षकगण एवं स्पोर्टस विभाग के पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

वहीं GLA यूनिवर्सिटी, मथुरा द्वारा गोद लिए गए प्राथमिक विद्यालय आझई और जैंत में ध्वजा रोहण किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट एवं NSS के विद्यार्थियों ने गांव में भ्रमण कर वीर शहीदों और स्वतंत्रता के बारे में जानकारी दी।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के एनएसएस प्रभारी डॉ. विवेक शर्मा, मयंक पंत, डॉ. गौरव और एनसीसी/एनएसएस के छात्र नरेन्द्र, गौरव, राशिद खान आदि का सहयोग सराहनीय रहा।

Share.
Exit mobile version