धौलपुर: राजस्थान के धौलपुर जिले में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत आज एक निजी कोल्ड स्टोरेज से 19 हजार क्विंटल नकली एवं बदबूदार मावा पकड़ा गया है। इस मावे को जब्त करने के साथ ही नष्ट करने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। इसके सैम्पल को लेबोरेट्री में जांच के लिए भेज दिया गया है। सुत्रों ले मिली जानकारी के अनुसार इस मावे का प्रयोग त्योहारों के सीजन में आपकी सेहत के साथ खिलवाड़ करने के लिए होना था। मावे की इस बड़ी खेप के पकड़े जाने के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

दिवाली के पहले सेहत दुश्मन पकड़े गए:
दिपावली के ठीक पहले नकली मावे की इस बड़ी खेप के पकड़े जाने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। पूरे प्रदेश में इसके नटवर्क की तलाश की जा रही है। हालांकि प्रशासन ने दावा किया है कि यह पूरा माल बहुच पहले से रखा गया था, जिसका प्रयोग हाल के दिनों में होना था। अभी तक इस मामलें में कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है, लेकिन प्रशासन आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

पुलिस की टीम का हुआ गठन:
धौलपुर जिला कलेक्टर के निर्देश पर एक पुलिस टीम का गठन किया गया है। इस टीम की जिम्मेदारी मावा रखने वाले लोगों की तलाश करना है। वहीं पकड़े गए नकली मावे को सागरपाड़ा के पास नष्ट कर दिया गया। प्रशासन ने कोल्ड स्टोर मालिक तथा मावा व्यापारियों को नोटिस दिया है, इस मामलें में रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन ने उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाई करने वाली है।

Share.
Exit mobile version