यूपी में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। अपराधी आए दिन खौफनाक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। अब तो राजधानी लखनऊ भी इन अपराधियों से अछूती नहीं है। लखनऊ में पुलिस कमिश्नरेट लागू होने के बाद भी अपराध का ग्राफ कम नहीं हो रहा है। राजधानी में बदमाशों ने बद्री सर्राफ ज्वेलर्स के मालिक अभिषेक कैसरवानी को गोली मार दी। बताया जा रहा है कि बदमाश गोली मारने के बाद मौके से भागने में कामयाब हो गए। पुलिस ने गंभीर हालत में घायल अभिषेक कैसरवानी को ट्रॉमा में भर्ती कराया है। पुलिस बदमाशों की खाक छानती रह गई। मामला विकासनगर थाना क्षेत्र का है। बदमाशों की गोली बद्री ज्वेलर्स के मालिक के कंधे पर लगी है। गोली लगने से अफरातफरी मच गई। गोली मारे जाने की सूचना मिलते ही मौके पर कमिश्नर सुजीत पांडेय समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गए। कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि अभिषेक कैसरवानी के पिता ने अपने सगे भाई के खिलाफ तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर मामले में आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

कानपुर में दलित को कुल्हाड़ी के काटा

वहीं कानपुर में भी अपराधी बेखौफ हैं। अपराध लगातार बढ़ता जा रहा है। शराब पीने को लेकर हुए विवाद में दबंगो ने की कुल्हाड़ी से अधेड़ की हत्या कर दी। शराब के नशे में दबंग युवक ने गांव के ही अधेड़ पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार किए। जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। पूरा मामला घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के जहांगीराबाद गांव का है।  घटना की सूचना पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा। पुलिस ने आरोपी समेत आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है। पुलिस से नाराज ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया।

मेरठ में संदिग्ध हालत में महिला की मौत

मेरठ में महिला मजदूर की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत होने से हड़कंप मच गया है। महिला के गले पर निशान मिलने से हत्या की आशंका जताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक किठौर थाना क्षेत्र के ललियाना गांव में एक कोल्हू महिला मजदूरी करती थी।  जहां गन्ने के खेत में महिला का शव पड़ा मिला। सूचना पर किठौर सीओ देवेश सिंह ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने रेप की आशंका भी जाहिर की है।

बुलंदशहर में युवक की हत्या से सनसनी

बुलंदशहर में गोली मारकर युवक की हत्या कर दी गई।  हमलावरों ने मृतक के घर के दरवाजे पर आकर घटना को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गए।  इस पूरे घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है। पूरा मामला बुलंदशहर के सिकन्दराबाद कोतवाली क्षेत्र का है।

हमीरपुर में पत्नी ने ले ली पति की जान

वहीं हमीरपुर जिले से एक फिर एक दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। जिसमें प्रेमिका से पत्नी बनी महिला ने घरेलू विवाद में अपने पति की सिलबट्टे से सिर में प्रहार कर निर्मम हत्या कर दी औऱ मामले को नया रूप देने कोशिश में जुट गई, हालांकि पुलिस की पूछताछ के दौरान हत्यारोपी पत्नी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। फिलहाल पुलिस ने हत्यारोपी पत्नी को हिरासत में लिया है और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

योगी सख्त पर पुलिस नाकाम

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ अपाराधियों पर नकेल कसने के लिए लगातार सख्ती बरत रहे हैं। लेकिन स्थानीय पुलिस की नाकामी की वजह से प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद है और अपराधी लगातार संगीन अपराधों को अंजाम दे रहे हैं। अब देखना ये होगा कि इन घटनाओं के बाद आखिर पुलिस क्राइम को रोकने में कामयाब होगी या फिर अपराधियों बेलगाम घूमते रहेंगे।

Share.
Exit mobile version