निगमों की बकाया राशि जारी करने की मांग को लेकर अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखते हुए दिल्ली में भाजपा शासित तीनों नगर निगमों के मेयर दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास के बाहर सड़क पर ही अपने कार्यालय का संचालन कर रहे हैं। दिल्ली सरकार को कुल 13,000 करोड़ रुपये एमसीडी का बकाया फंड देना है। जिसकी मांग को लेकर कई दिनों से तीनों मेयरों और पार्षदों का हल्ला बोल जारी है। कड़कड़ाती ठंड के बीच य़े सड़कों पर बैठकर दिल्ली MCD के मेयर और पार्षद दिल्ली MCD का सारा काम कर रहे हैं। पिछले कई दिनों से MCD के तीनों मेयर दिल्ली मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरने पर बैठे हुए हैं। इसकी वजह है, दिल्ली सरकार पर 13 हजार करोड़ रुपये का बकाया फंड। जो दिल्ली सरकार ने MCD को देना है। इसमें नॉर्थ एमसीडी को 6355 करोड़, साउथ एमसीडी को 4183 करोड़ और ईस्ट एमसीडी को 2,985 करोड़ रुपये देने हैं।

तीनों मेयरों ने सड़क पर जमा दिया ‘दफ्तर’

पिछले कई दिनों से फंड की मांग को लेकर तीनों एमसीडी के मेयर सीएम आवास के सामने ही धरने पर बैठे हैं। इसलिए दफ्तरों में फाइलों का ढेर लग गया। रूटीन काम भी इससे प्रभावित है। इसलिए धरना स्थल को मेयर और पार्षदों ने दफ्तर बना दिया है। यहीं से सारे काम किए जा रहे हैं। मेयर पार्षद आर-पार की ठान चुके हैं। दिल्ली में ठंड, प्रदूषण और कोरोना की मार के बीच MCD के मेयर और पार्षद हड़तंल पर हैं और भी भाजपा शासित तीनों नगर निगमों के मेयरों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास के बाहर सड़क पर ही अपने कार्यालय का संचालन शुरू कर दिया है। तीनों मेयर फंड की मांग को लेकर इतनी ठंड में धरने पर बैठे हैं, लेकिन इस सब के बाद भी आप का कोई मंत्री और सीएम केजरीवाल खुद भी उनसे मिलने नहीं पहुंचे हैं।

प्रदर्शन कर रहे लोगों पर बवाल का आरोप

दिल्ली नगर निगम की बकाया राशि की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से सीएम केजरीवाल के घर के बार धरने पर बैठे बीजेपी के नेताओं पर आप ने यहां लगे सीसीटीवी कैमरों को तोड़ डालने का आरोप लगाया है। आप के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी की महिला पार्षदों पर नजर रखने के लिए कैमरे लगवाए गए थे। आप ने एक वीडियो ट्वीट कर लिखा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर बीजेपी नेताओं की तोड़फोड़. धरने पर बैठे बीजेपी नेताओं ने मुख्यमंत्री के घर पे लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़े। दिल्ली बीजेपी ने इस ट्वीट का जवाब देते हुए ट्वीट किया, आप इस स्तर की घटिया राजनीति पर उतर आई है कि अब वो वहां बैठीं बीजेपी की निगम पार्षदा पर नजर रखने के लिए नए सीसीटीवी लगवा दिए जबकि सीएम हाउस के बाहर पहले से ही बहुत कैमरे हैं।

Share.
Exit mobile version