कोरोना की वजह से बाधित हुई दिल्ली मेट्रो सेवा फिर से बहाल हो जाएगी। 7 सितंबर से मेट्रो पटरियों पर फिर से दौड़ने लगेगी। इस मुद्दे को लेकर आज दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने एक अहम बैठक की। इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 7 सितंबर से मेट्रो चलाने की प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

शुरूआती दौर में यात्रियों को सभी स्टेशनों पर एंट्री नहीं मिलेगी। जिन स्टेशनों पर यात्रियों को एंट्री मिलेगी वहां एंट्री से पहले यात्रियों की थर्मल स्केनिंग की जाएगी। जिन यात्रियों के पास सैनिटाइजर और मास्क नहीं होंगे उनको एंट्री नहीं दी जाएगी। यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा।

आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक में अनिल बैजल के अलावा सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन समेत कई अधिकारी मौजूद थे। इस बैठक में अनिल बैजल ने मेट्रो चलाने की प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए मेट्रो को हरी झंडी दे दी।

बता दें कि, 22 मार्च से दिल्ली मेट्रो का परिचालन बंद है। कोरोना काल मे लॉकडाउन की वजह से मेट्रो सेवा को बंद कर दिया गया था। ‘अनलॉक 4’ के तहत गृहमंत्रालय द्वारा जारी गाइडलान्स में देश भर में मेट्रो परिचालन की अनुमती दे दी गई थी।

Share.
Exit mobile version