यूपी में चुनाव से पहले प्रदेश को बंपर सौगात मिल रही हैं। अगले हफ्ते पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह यूपी को तोहफा देने आ रहे हैं। पीएम मोदी का 10 दिन के भीतर यूपी में ये दूसरा दौरा है। 7 दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के दौरे पर थे। प्रधानमंत्री मोदी ने काशी वालों को 1500 करोड़ रुपये से ज्यादा की योजनाओं का तोहफा दिया था। अब एक हफ्ते यानी 7 दिन बाद यानी 30 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर यूपी के दौरे पर आ रहे हैं। इस बार भी यूपी वालों और के कई बड़े तोहफे मिलने वाले हैं। 30 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिद्धार्थनगर जाएंगे. यहां यूपी में नये बने 9 नए मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे. यूपी के हरदोई, मिर्ज़ापुर, देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, सिद्धार्थनगर, प्रतापगढ़ और जौनपुर में नए मेडिकल शुरू होंगे। इन 9 नए मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण के साथ यूपी में मेडिकल कॉलेजों की संख्या अब 48 हो जाएगी। इन नए मेडिकल कॉलेजों की सुविधा उच्च कोटि की है। इसलिए आने वाले समय में प्रदेश के मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा मिलने वाला है। फिलहाल मेजिकल कॉलेज प्रशासन पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों में जुटा है।

विंध्य कॉरीडोर का शिलान्यास

यूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव की बिसात बिछ चुकी है। बीजेपी की तैयारी हर दल पर भारी पड़ती नजर आ रही है। सीएम योगी भी उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। वहीं डबल इंजन की सरकार का दम दिखाने के लिए गृहमंत्री अमित शाह भी मिर्जापुर आ रहे हैं। जी हां खबर है कि 1 अगस्त को गृहमंत्री अमित शाह विंध्य कॉरीडोर का शिलान्यास करेंगे। अमित शाह के साथ सीएम योगी भी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरीडोर के निर्माण को लेकर स्थानीय नागरिकों में भी उत्साह है। 320 करोड़ की लागत से धाम का कायाकल्प होगा। इसके अलावा माता विंध्यवासिनी के धाम से ही पतित पावनी मां गंगा का दर्शन भी मिलेगा। विंध्याचल मंदिर के 50 फीट तक वृत में परिक्रमा पथ बनाया जा रहा है। संकरी गलियों के स्थान पर 35 फिट चौड़ा मार्ग होगा। प्रथम चरण का काम पूरा हो चुका है। जाहिर तौर पर 2022 के चुनाव से पहले सरकार की सौगात से जनता में खुशी है, उत्साह है और जोश है। कॉरिडोर बनने के बाद पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

22 के लिए बीजेपी ने कसी कमर

यूपी में चुनाव से पहले पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का दौरा कितना अहम है ये हर कोई समझ रहा है। कोरोना काल में स्वास्थ्य सुविधाओं के मुद्दे पर सरकार को काफी आलोचना झेलनी पड़ी है। मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के जरिये यूपी सरकार जनता को ये संदेश देना चाहती है कि स्वास्थ्य सेवा उनके एजेंडे में सबसे ऊपर है। अब जब यूपी में चुनाव सिर्फ 6 महीने दूर है ऐसे में इन योजनाओं से बीजेपी को फायदा भी जरूर मिलेगा।

Share.
Exit mobile version