रानपुर के टांडा में झोलाछाप के इंजेक्शन से युवक की मौत हो गई। इस पर परिजन गुस्सा गए और क्लीनिक का घेराव कर जमकर हंगामा किया। पुलिस झोलाछाप को कोतवाली ले आई तो पुलिस से छीनने प्रयास में नोकझोंक और हाथापाई हुई। बाद में ग्रामीण शव को रामपुर ले गए। मृतक की पत्नी का आरोप है की एक झोलाछाल डॉक्टर ने गलत इंजेक्शन लगाकर इनके पति की जान ले ली, और अब ये रामपुर के DM आवास पर अपने लोगों के साथ धरना दे रही है और न्याय की गुहार लगा रही है। साथ ही धमकी भी दे रही है अगर उन्हें न्याय ना मिला तो वो अपने 6 बच्चों को DM आवास के सामने खत्म कर देगी।

परिजनों के हंगामे पर पुलिस ने भांजी लाठियां

दरअसल, रामपुर की तहसील टांडा के तार का मजरा के उमेश कुमार की तबियत खराब थी…उमेश कुमार गांव के ही एक झोलाछाप डॉक्टर के पास गए….जहां उसके इंजेक्शन लगाने के बाद उमेश कुमार की मौके पर ही मौत हो गई…इस वारदात के बाद परिजनों ने झोलाछाप डॉक्टर जावेद के खिलाफ हंगामा किया…और थाना टांडा में उसके खिलाफ कार्रवाई करने की तहरीर दी…जब टांडा पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की गुस्साएं परिजनों ने बवाल किया…जिस पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया….मामला यहीं नहीं रुका मृतक के परिजन ट्रैक्टर ट्राली ङरकर DM आवास पहुंच गए…और उन्होंने DM से मुलाकात कर झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा…वहीं जिलाधिकारी ने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया…

न्याय की मांग, DM ने दिया आश्वासन

DM ने कार्रवाई का आश्वासन देकर परिजनों को शांत करा दिया। लेकिन मृतक के परिजनों को इंसाफ कब मिलेगा। झोलाछाप डॉक्टरों पर कब लगाम लगेगी, यह सवाल अब भी बरकरार है। झोलाछाप डॉक्टर ना जाने अब तक कितने लोगों की जान ले चुके हैं। लेकिन कभी भी इन पर सख्त कार्रवाई नहीं की जाती। जिस वजह से मौत बांटने वाले धरती के इन शैतानों की दुकानें खूब धड़ल्ले से चलती है।

Share.
Exit mobile version