हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर ज़िले से हैरान कर देने वाली एक खबर सामने आई है। यहाँ पर दर्जनों की संख्या में, यमुना नदी में तैरते लाशें मिली है, जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंम्प मचा हुआ है। वहीं स्थानीय लोगों ने आशंका जताई है कि शव दूर दराज के किसी जगह से बहकर हमीरपुर में पहुंचे हैं। फिलहाल एक साथ इतनी सारी लाशें मिलने के कारण लोग सकते में हैं। जबकि ज़िला प्रशासन जांच पड़ताल में जुटा हुआ है।

पानी मे कोरोना फैलने की आशंका:
एक साथ पानी में तैरते दर्जनों की संख्या में लाश मिलने के बाद अब आशंका जताई जा रही है की कहीं पानी में कोरोना तो नहीं फैल गया? फिलहाल नदी किनारे रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है। 2 साल पहले भी इसी तरह नदी में बहकर आधा दर्जन शव यहाँ पहुंचे थे।

कहाँ से आई इतनी सारी लाशें:
वहीं नदी में इतनी सारी लाशें मिलने के बाद जांच के लिए पहुंची पुलिस की टीम ने पाया कि कानपुर और उसके आसपास के क्षेत्र में भारी संख्या में कोरोना से लोगों की मौत हुई है, ऐसे में ग्रामीणों के द्वारा शवों को नदी में प्रवाहित किया जा रहा है। वहीं हमीरपुर ज़िले में यमुना नदी का उत्तरी किनारा कानपुर ज़िले से लगता है।

मोक्ष दाहिनी यमुना:
कानपुर और हमीरपुर के लोग यमुना को मोक्ष दाहिनी कालिंदी के रूप में मानते है, किसी इंसान के गुजर जाने के बाद शव को यमुना में प्रवाहित करने की पुरानी परंपरा रही है। वहीं कोरोना संक्रमण से मरे हुए लोगों को जलाने की बजाय यमुना में प्रवाहित कर रहे हैं।

Share.
Exit mobile version