महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार बनाम नवनीत राणा की लड़ाई में अब एक भावुक मोड़ आ गया है। दरअसल पिछले कुछ दिनों से हनुमान चालीसा विवाद को लेकर निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा हिरासत में है। अब उनकी रिहाई के लिए उनकी 8 साल की बेटी ने हनुमान चालीसा का पाठ किया है।

दंपति के घर आयोजित कार्यक्रम के दौरान उनकी बेटी आरोही ने हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए कहा कि मेरे मम्मी पापा को छोड़ दीजिए मैं उनके लिए प्रार्थना कर रही हूं। बता दे दंपत्ति जेल में है और उनकी जमानत याचिका पर मुंबई की सेशन कोर्ट ने उन्हें 30 अप्रैल यानी कि कल सुनवाई होगी।

दरअसल नवनीत और उनके पति में बीते हफ्ते सीएम उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित मातोश्री के सामने बैठकर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था। दंपति के इस ऐलान के बाद उनकी और शिवसेना समर्थकों के बीच काफी हंगामा होते दिखा। वहीं दंपति के इस घोषणा के बाद मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया दोनों पर शांति भंग, देशद्रोह की धाराएं लगाई गई है।

मामला अब दिल्ली तक पहुंच चुका है। नवनीत राणा ने आज शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ दिल्ली पुलिस कमिश्नर से शिकायत दर्ज की है। नवनीत राणा ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से लिखते हुए शिवसेना सांसद पर जातिसूचक शब्दों के अपमान का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि संजय राउत ने उन्हें 420 कहकर उनकी बदनामी की है।

इससे pe गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार से स्वतंत्र लोकसभा सांसद नवनीत राणा की गिरफ्तारी और खार थाने में अमानवीय व्यवहार के आरोपों के बारे में एक तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version