MP News: आज 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल नगरी उज्जैन में ‘महाकाल लोक’ का लोकार्पण करेंगे। 856 करोड़ की लागत से तैयार हुआ महाकालेश्वर मंदिर कॉरिडोर विकास परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन आज किया जाएगा। पीएम मोदी अधिकारिक तौर पर मेगा कॉरिडोर के उद्घाटन को प्रतीकात्मक रूप से ‘शिवलिंग’ का अनावरण करेंगे। इस कॉरिडोर के खुलने के बाद मध्य प्रदेश के इस पवित्र शहर में पर्यटकों का हुजूम देखने को मिलेगा।

महाकाल लोक का लोकार्पण

महाकाल कॉरिडोर उद्घाटन को लेकर किशन रेड्डी ने ट्वीट भी किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है जय महाकाल। उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर कॉरिडोर का प्रथम चरण बनकर तैयार है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 11 अक्टूबर को इसका लोकार्पण करेंगे। इस ट्वीट के साथ एक वीडियो भी दिखाई गई है। जिसमें महाकाल लोक की एक छोटी झलक दिखाई देती है। वीडियो में देखा जा सकता है कि महाकाल लोक का द्वार उस पर बनाई गई कलाकृति देखने लायक है। इसके साथ-साथ वहां कई मूर्तियों को बड़े ही सुंदर और आकर्षक तरीके से डिजाइन किया गया है, जो अपने आप में ही एक भव्य और आकर्षक सुंदरता लिए हैं।

अमित शाह ने शेयर किया वीडियो

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने भी महाकाल लोग का एक छोटा वीडियो क्लिप ट्विटर पर शेयर किया है। ट्वीट कर कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में महाकाल लोक का शुभारंभ करेंगे। यह भव्य महाकाल लोक यहां आने वाले तीर्थयात्रियों का मन मोहने के साथ-साथ आध्यात्मिक ऊर्जा का केंद्र भी बनेगा। छोटी वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि उज्जैन नगरी का महाकाल लोक बड़ा ही अद्भुत और आकर्षक दिख रहा है। जो अपनी अलौकिक छटा बिखेर रहा है। भगवान शिव, गणेश, माता पार्वती और अन्य देवी देवताओं की मूर्तियां स्थापित की गई हैं।

Also Read: Shiv Sena: शिंदे गुट ने चुनाव आयोग को भेजें 3 नए सिंबल, उद्धव की मशाल से होगा मुकाबला

मुख्यमंत्री ने कॉरिडोर का लिया जायजा

बता दे कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते रविवार को मोदी के स्वागत के लिए कॉरिडोर परिसर नदी द्वार से मंदिर तक आयोजित होने वाले विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारियों और ड्रेस के अवसर का जायजा लिया था। महाकाल लोग के विकास में पार्क, कारों और बसों के लिए बहुमंजिला पार्किंग, फूलवाला और अन्य दुकानें, सौर प्रकार व्यवस्था, तिथियों के लिए एक सुविधा केंद्र, पानी की पाइप लाइन, सीवर लाइन समेत अन्य कार्य करवाए जाएंगे। एक लाइट एंड साउंड सिस्टम भी लगाया जाएगा। अब इस परियोजना के दूसरे चरण का काम किया जा रहा है। जिसके तहत रुद्र सागर झील का भी कायाकल्प किया जाएगा।

Also Read: Gautam Adani: गौतम अडानी ने लगाई एक और लंबी छलांग, गंगावरम पोर्ट में खरीदी बड़ी हिस्सेदारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version