Amitabh Bachchan’s 80th Birthday: बॉलीवुड के बिग बी आज यानी 11 अक्टूबर को अपना 80वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1969 फिल्म ‘सात हिन्दुस्तानी’ से की थी, लेकिन उन्हें फेम 1973 में आई फिल्म जंजीर से मिली थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़के नहीं देखा और इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक फिल्में दी। हालांकि उनकी लाइफ में एक दौर ऐसा भी आया था, जब एक्टर इतने कर्ज में डूब गए थे कि उन्हें अपना घर बेचने की नौबत आ गई थी। वहीं उनकी जिंदगी में करियर के साथ-साथ पर्सनल लाइफ में भी कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं। आज हम इस आर्टिकल में आपको बिग बी के पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ बातें बताने वाले हैं।

जया को देखते ही अमिताभ को गया था प्यार

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने जया बहादुरी के साथ 3 जून साल 1973 में शादी की थी। खबरों की मानें तो दोनों की मुलाकात 1971 में फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर हुई थी। पहले दोनों के बीच दोस्ती हुई और ये दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों ने ही अपने करियर की शुरुआत में शादी कर ली थी। वहीं जया से शादी करने से पहले अमिताभ का नाम रेखा के साथ जोड़ गया था, दोनों की अफेयर की खबरें ने इंडस्ट्री में हलचल पैदा कर दी थी। हालांकि दोनों ने इस रिश्ते को कभी कंफर्म नहीं किया।

Also Read: Rahul Koli: ऑस्कर में एंट्री के बाद Last Film Show के चाइल्ड एक्टर राहुल कोली का कैंसर से निधन

कोलकाता में अमिताभ को एक लड़की से हुआ था प्यार

आपको बता दें कि अमिताभ को कोलकाता में एक लड़की से प्यार हो गया था, जिसका नाम चंदा था। बिग बी वहां एक कंपनी में काम करते थे। इस दौरान उनकी मुलाकात चंदा से हुई थी। बात इतनी आगे बढ़ गई थी कि शादी तक पहुंच गई, लेकिन अंत में दोनों की बात नहीं बन पाई। इसके बाद एक्टर नौकरी करने के लिए मुंबई आ गए थे। खबरों की मानें तो अब चंदा बंगाली फिल्मों की फेमस एक्टर की वाइफ हैं।

Also Read: Rajendra Pal Gautam: धर्मांतरण कार्यक्रम के मामले में राजेंद्र पाल गौतम की बढ़ी मुश्किलें, पूछताछ करेगी पुलिस

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version