राष्ट्रीय राजधानी के आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर गुरुवार को एक 22 वर्षीय महिला ने महिला सीआईएसएफ कर्मियों और अन्य महिला यात्रियों की मदद से एक बच्चे को जन्म दिया। घटना दोपहर करीब 3.25 बजे की है जब प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर मेट्रो का इंतजार कर रही महिला को प्रसव पीड़ा हुई। शिफ्ट इंचार्ज के निर्देश पर सीआईएसएफ गार्ड अनामिका कुमारी तुरंत मौके पर पहुंची। उसने अन्य महिला यात्रियों की मदद से प्रसव पीड़ा में महिला को प्लेटफॉर्म पर ही बच्चे को जन्म देने में मदद की।

एक ट्वीट में, CISF ने लिखा, “#CISF कर्मियों द्वारा आवश्यक सहायता ने प्रसव पीड़ा से पीड़ित एक महिला की आपातकालीन डीलीवरी@ आनंद विहार ISBT, मेट्रो स्टेशन में मदद की। नवजात बच्चे के साथ माँ को अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।” सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने कहा, “अपराह्न 3.25 बजे आनंद विहार मेट्रो स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर मेट्रो का इंतजार करते हुए एक महिला यात्री को प्रसव पीड़ा हुई। वहां तैनात सीआईएसएफ कर्मियों ने मामले की सूचना शिफ्ट प्रभारी को दी। अनामिका कुमारी, महिला कांस्टेबल को तुरंत बच्चे को जन्म देने में महिला की सहायता के लिए मौके पर भेजा गया।”

यह पढ़े: Russia Ukraine War: रूसी सैनिकों ने यूक्रेनी महिलाओं के साथ बर्बरता की हदें की पार, रेप से बचने के लिए महिलाओं ने छोटे करवाए बाल

इसके तुरंत बाद, मां और उसके नवजात को एम्बुलेंस द्वारा पास के अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। बयान में कहा गया है कि महिला और उसके पति ने सीआईएसएफ कर्मियों को उनकी प्रतिक्रिया और महत्वपूर्ण समय के दौरान आवश्यक मदद के लिए धन्यवाद दिया। CISF को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में दिल्ली मेट्रो नेटवर्क में आतंकवाद विरोधी कवर प्रदान करने के लिए तैनात किया गया है। CISF को देश भर के हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा का भी काम सौंपा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version