कोरोना संक्रमण ने जिस रफ्तार से दिल्ली और मुंबई में दस्तक दी अब उसी रफ्तार से भी संक्रमण घटने लगा है। दिल्ली और मुंबई के लोगों के लिए राहत भरी खबर है क्योंकि सबसे अधिक प्रभावित राज्यों की सूची में दिल्ली और मुंबई था,लेकिन अब मामले यहां पर घटने लगे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को कोरोना के 10756 नए मामले सामने आए हैं। महामारी से 38 और मरीजों की मौत हुई है।

संक्रमण दर 18.4 फीसदी रही। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 24 घंटे में 17494 मरीज संक्रमण से ठीक हुए हैं वहीं मुंबई में कोरोना के 5008 मामले दर्ज किए गए हैं। 12 मरीजों की मौत हुई है वही इतने ही समय में 12913 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं। इस समय 14178 एक्टिव मरीज हैं। मुंबई में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 5708 नए मामले आए थे। वहीं दूसरी लहर में पिछले साल 3 अप्रैल को सबसे ज्यादा 11573 मामलों की पुष्टि हुई थी।

कोरोना के दैनिक मामलों में गिरावट के साथ ही दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शुक्रवार को निजी कार्यालयों को 50% कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति दे दी। हालांकि DDM वीकेंड कर्फ्यू और अन्य प्रतिबंधों को बनाए रखा। जिसमें शहर के बाजारों में दुकान खोलने के लिए ऑड इवन नियम भी शामिल है।

वहीं इससे पहले दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू हटाने और दुकानों को खोलने के लिए सम विषय योजना को समाप्त करने का प्रस्ताव रखा। लेकिन उपराज्यपाल अनिल बैजल ने निर्देश दिया कि स्थिति बेहतर होने तक प्रतिबंधों पर यथास्थिति बनाए रखी जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version