राज्य में संक्रमण दर घटने के बाद राजस्थान सरकार ने नाइट कर्फ्यू हटाने का फैसला किया है। राजस्थान के गृह विभाग की ओर से आदेश जारी किया गया है। जिसमें सार्वजनिक, सामाजिक, राजनीतिक या अन्य कार्यक्रमों में अधिकतम 250 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है। गृह विभाग ने कुछ पाबंदियां अभी जारी रखी है। सरकार ने यह फैसला 5 फरवरी से लागू किया है।

राजस्थान की आधिकारिक वेबसाइट www.covidinfo.rajasthan.gov.in या 181 पर जानकारी प्राप्त की जा सकती है। गृह विभाग ने आदेश में विवाह समारोह में बैंड बाजा वालों को 250 की संख्या से अलग रखा गया है। जारी आदेश में कहा गया है कि कार्यक्रमों के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है। इसके अलावा डबल डोज वैक्सीनेशन, मास्क, सैनिटाइजेशन जैसी चीजों का भी विशेष ध्यान रखा जाना आवश्यक है।

यह भी पढ़े:- कोरोना टेस्ट के बहाने लिया महिला का स्वैब सैंपल, 10 साल की मिली सजा

5 फरवरी से पूजा स्थलों के दौरान फूल माला, चादर के साथ अन्य पूजा सामग्री ले जाने की भी इजाजत दे दी गई है। और धार्मिक स्थलों को पूरी तरह से खोल दिया गया है। बता दे कि राजस्थान में संक्रमण दर के बढ़ते हुए नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया था। राजस्थान के अलावा अन्य राज्यों में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया। अब 5 फरवरी के बाद राजस्थान सरकार ने नाइट कर्फ्यू हटाने का फैसला ले लिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version