पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की बढ़ी कीमतो से परेशान जनता पर मंहगाई की एक और मार, सरकार ने रेलवे प्लेटफॉर्म और लोकल ट्रनों के किराए में तीन गुणा बढ़ोतरी कर दी है। पहले जिस प्लेटफॉर्म टिकट के लिए यात्री को दस रूपये चुकाने होते थे उन्हें अब उनके लिए तीस रूपये चुकाने पड़ेंगे। आपको बता दे कि कोरोना काल में प्लेटफार्म टिकट के बिक्री पर रोक लगा दी गई थी। लेकिन हालात में सुधार होते ही रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट पर लगी रोक को हटा ली है। आज से प्लेटफॉर्म टिकट जरूर मिलेंगे लेकिन नए कीमत पर, टिकट की वृद्धी की नई घोषणा के बाद अब एक टिकट के लिए अब आपको तीस रूपये देने पड़ेंगे। बात दिल्ली के अलावा देश के अन्य शहरों की करे तो कई शहरो में प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत पचास रूपये तक रखा गया है।

मुंबई में मिलेगा 50 रुपये में प्लेटफॉर्म टिकट
आपको बता दे कि मुंबई में कोरोना काल में रेलवे स्टेशनों पर बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मुंबई मेट्रोपोलिटिन के कुछ महत्वपूर्ण स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म के टिकट के दामों में वृद्धि कर दी गई थी। इस संबंध में मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि कोरोना काल में रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट को दस रूपये से बढ़ाकर पचास रूपये कर दिया गया था। ये नई दरें एक मार्च से 15 जून तक प्रभावी रहेगा।

रेलवे स्टेशन पर ज्यादा भीड़ न हो इस वजह से उठाया गया कदम
टिकट में वृद्धि को लेकर रेलवे ने सफाई दी है और कहा कि टिकट में वृद्धि यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुआ लिया गया है। ताकि लोग बड़ी संख्या में रेलवे स्टेशनों पर जमा न हो। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया है कि ये प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में वृद्धि अस्थायी है। हालात सामान्य होने पर बढ़ी कीमतों को वापस लिया जाएगा।

Share.
Exit mobile version