दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाले मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक बड़ी सौगात लेकर आया है। अगर आप भी डेस्कटॉप से WhatsApp वीडियो कॉल करने के लिए तरसते हैं तो अब आप डेस्कटॉप से WhatsApp वीडियो कॉल कर सकेंगे। नई प्राइवेसी पॉलिसी लाने के बाद लगातार विवाद झेल रहा WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नया शानदार फीचर लेकर आया है। जिसकी खूब चर्चा हो रही है। WhatsApp ने अपने यूजर्स को जानकारी देते हुए कहा है कि, यूजर्स अब निजी और सुरक्षित वन-टू-वन वॉयस और वीडियो कॉल विंडोज और एप्पल मैक डिवाइसों से कर सकेंगे। इससे पहले ये सुविधा सिर्फ मोबाइल फोन पर ही थी।

WhatsApp से डेस्कटॉप पर वीडियो कॉल

कंपनी ने इस नये फीचर की सुविधा के बारे में बड़ा दावा करते हुए कहा है कि,  WhatsApp पर वॉयस और वीडियो कॉल एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड हैं, इसलिए WhatsApp इन्हें सुन या देख नहीं सकता है। WhatsApp ने इस फीचर को काफी सुरक्षित बताया है। WhatsApp डेस्कटॉप पर वीडियो कॉलिंग सुविधा पोर्ट्रेट और लैंडस्केप दोनों ओरिएंटेशन को सपोर्ट करेगी। WhatsApp के इस नये फीचर में वीडियो कालिंग के लिए एक अलग अडजस्टेबले विंडो, स्क्रीन खुलेगी। इससे आप कालिंग के साथ चैट्स भी कर सकेंगे।

WhatsApp वीडियो कॉल ऐसे करें

WhatsApp वीडियो कॉल अगर आप करना चाहते हैं तो आपको अपने PC या MAC पर WhatsApp डेस्कटॉप ऐप इनस्टॉल करना होगा। इसके साथ ही आप WhatsApp डेस्कटॉप ऐप https://t.co/JCc3rUunoU  लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।ऐप डाउनलोड करने के बाद आपको QR कोड को स्कैन करना होगा। इसके बाद आप डेस्कटॉप से वीडियो कॉल कर सकेंगे। आपको बता दें, एक बार में आप 8 लोगों को वीडियो कॉल कर सकते हैं। इस नये फीचर के आने के बाद यूजर्स काफी खुश हैं। हालांकि WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी से लोग काफी असुरक्षित भी महसूस कर रहे हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version