सीमा पर भारत और चीन की तरफ से की जा रही नापाक हरकतों से हर कोई वाकिफ है। यही कारण है कि, भारत हमेशा अपने दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिये पूरी तरह से तैयार रहता है। इस बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने अपने दुश्मनों को ललकारते हुए कहा कि, भारत पर अगर कोई खतरा मंडराता है तो हम युद्ध करने से पीछे नहीं हटेंगे। आपको बता दें, इस समय भारत और चीन के बीच एलएसी को लेकर विवाद चल रहा है।अजीत डोभाल ने ये बड़ा बयान उत्तराखंड के हरिद्वार में एक कार्यक्रम में दिया। इसके साथ ही उन्होंने साफ कर दिया कि, युद्ध किसी की इच्छा पर नहीं बल्कि जरूरत या खतरे को देखकर होगा।


राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने ऐसा ही एक बयान ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन के कार्यक्रम में भी दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि, ”हम वहीं लड़ेंगे जहां पर आपकी इच्छा है, यह कोई जरूरी तो नहीं। हम वहीं लड़ेंगे जहां से हमें खतरा आ रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि, हम युद्ध अपने निजी स्वार्थ के लिये नहीं करेंगे। अजीत डोभाल के इस बयान के बाद सरकार को सफाई देते हुए साफ करना पड़ा कि, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार का ये बयान चीन को लेकर नहीं दिया गया बल्कि ये भारत की आध्यात्मिक सोच पर था। इसके साथ ही सरकार ने कहा कि, भारत युद्ध और दुश्मनों से हर स्तर पर निबटने के लिये पूरी तरह से तैयार है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version