प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजादी का अमृत महोत्सव, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती वर्ष और वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल के चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर मंडी पहुंचे हैं। पीएम मोदी यहां 11,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भाजपा सरकार को आज चार साल पूरे हो रहे हैं। राज्य सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात देने देवभूमि पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी मंडी पहुंच चुके हैं। पीएम यहां कई परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा मोदी एक जनसभा को भी संबोधित भी करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन मंडी के पडुल मैदान में किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलिकॉप्टर करीब 11:30 बजे कांगणीधार हेलीपैड पर उतरा। पीएम मोदी के पहुंचते ही छोटी काशी वाद्ययंत्रों से गूंज उठी। जहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी का स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंडी पहुंचने के बाद प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंडी में हिमाचल प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दूसरे ग्राउंडब्रेकिंग समारोह की अध्यक्षता की। इस बैठक से लगभग 28,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं के माध्यम से क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े :- जानिए बिहार का न्यूनतम और अधिकतम तापमान, इस दिन से दिखेंगे बारिश के आसार

मोदी प्रथम चरण में पनबिजली परियोजना की भी आधारशिला रखेंगे। 210 मेगावाट की इस परियोजना का निर्माण 1800 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से किया जाएगा। इससे हर साल 750 मिलियन यूनिट से ज्यादा बिजली का उत्पादन होगा। आसपास के राज्यों को इससे बड़ा फायदा होगा। साथ ही मोदी सावरा-कुड्डू पनबिजली परियोजना का उद्घाटन भी करेंगे। 111 मेगावाट की इस परियोजना का निर्माण 2080 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा।

इसके अलावा मोदी रेणुकाजी बांध परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे। मोदी हमीरपुर जिले में धौलासिद्ध पनबिजली परियोजना की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा मोदी रेणुकाजी बांध परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे। ये परियोजना लगभग तीन दशकों से लटकी पड़ी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version