दिल्ली में सोमवार को बड़ी संख्या में नीट-पीजी 2021 की काउंसलिंग में देरी को लेकर रेजिडेंट डॉक्टरों ने प्रदर्शन किया। इसी दौरान सड़कों पर पुलिस और डॉक्टरों के बीच झड़प हो गई। दोनों पक्षों का दावा है कि उनकी ओर के कई लोग घायल हुए हैं।

रेजिडेंट डॉक्टरों की पुलिस से झड़प के बाद अब उनके संगठन FAIMA ने आज सुबह से 8 बजे से सभी स्वास्थ्य सेवाओं को बंद करने की धमकी दी है।

एसोसिएशन ने आरोप लगाया कि कई डॉक्टरों को पुलिस ने हिरासत में लिया और उन्हें थाने लेकर गए। एसोसिएशन ने आगे कहा कि पुलिस ने शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारी डॉक्टरों के ऊपर बल प्रयोग किया, जिससे काफी संख्या में डॉक्टर्स घायल हो गए।

एसोसिएशन ने अपने ट्विटर हैंडल में पुलिस कर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच हाथापाई की तस्वीरें पोस्ट करते हुए जारी प्रेस रिलीज में देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की है।

रेजिडेंट डॉक्टरों ने सोमवार को अपना आंदोलन तेज करते हुए सांकेतिक रूप से सभी ने अपने लैब कोट लौटा दिए और सड़कों पर मार्च निकाला। डॉक्टरों का आंदोलन जारी रहने से केंद्र की ओर से संचालित तीन अस्पतालों सफदरजंग, आरएमएल और लेडी हार्डिंग अस्पतालों के साथ ही दिल्ली सरकार के कुछ अस्पतालों में मरीजों का इलाज प्रभावित हुआ है।

यह भी पढ़े :- शरीर से शराब की बोतल चिपका कर इसे करते थे शराब की तस्करी, पुलिस ने समझा पूरा माजरा

प्रियंका गाँधी ने भी ट्वीट कर कहा है कि इस कोरोना के समय में सभी देश के नागरिको को इन डॉक्टर्स का साथ देना चाहिए। और डॉक्टर्स के साथ खड़े होकर इन पर पुलिस बल का प्रयोग करने वाले व इनकी मानगो को अनसुना करने वाले प्रधानमंत्री मोदी को नींद से जगाया जाए। डॉक्टर्स को झूठा पपीआर नहीं, अपना हक और सम्मान चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version