शोभित विश्वविद्यालय के चेयरमैन डॉ शोभित कुमार एवं कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र की माताजी आदर्श विजेंद्र जी दिनांक 3 अप्रैल 2022 को वैकुंठधाम में परमात्मा में विलीन हो गई थी। विश्वविद्यालय प्रांगण में उनकी याद में सोमवार को प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया, जिसमें सभी प्रांतों के प्रतिनिधित्व के साथ-साथ समाज-सेवी, राजनीतिक परिवार एवं पत्रकारिता से जुडें प्रमुख व्यक्ति एवं संपूर्ण शोभित विश्वविद्यालय गंगोह एवं मेरठ का समस्त परिवार सम्मिलित हुआ। प्रार्थना सभा में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर श्रद्धांजलि संदेश प्राप्त हुए, जिसमें देश के महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ गोविंद जी का मुख्य रूप से संदेश प्राप्त हुआ।

जिसमें उन्होंने समस्त शोभित परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए ईश्वर से प्रार्थना की कि पुण्य आत्मा को परमपिता परमेश्वर अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें तथा समस्त शोभित परिवार को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। इसके बाद देश के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा प्राप्त शोक संदेश को पढ़ा गया जिसमें उन्होंने कहा कि इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं आपके और पूरे शोभित परिवार के साथ है। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि माता के समान कोई छाया नहीं है, और न ही माता के समान कोई सहारा है। माता के समान कोई रक्षक नहीं है और माता के समान कोई प्रिय भी नहीं है।
प्रार्थना सभा में सर्वप्रथम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने हम सब की प्रेरणा स्त्रोत आदरणीय माता आदर्श विजेंद्र जी को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें : शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन


प्रार्थना सभा में भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें पं० संजय तिवारी एवं उनके साथियों के द्वारा अनेकों भजनों के माध्यम से माँ को याद किया गया तथा संसार में माता पिता के प्रति कर्तव्य को प्रस्तुत किया गया। प्रार्थना सभा में माननीय सांसद प्रदीप चौधरी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे समाज में मां एक विशेष महत्व रखती है, जिसका कोई अन्य व्यक्ति स्थान नहीं ले सकता है। मां ही हमारी प्रथम शिक्षक होती है, जो हमें सही या गलत, उचित और अनुचित में भेद करना सिखाती है। प्रार्थना सभा के इस अवसर पर विधायक माननीय कीरत सिंह जी ने भी माता जी को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि आदरणीय आदर्श माताजी के संस्कार एवं शिक्षा डॉ. शोभित कुमार जी में एवं कुंवर शेखर विजेंद्र जी में परिलक्षित होते हैं। प्रार्थना सभा में पूर्व विधायक महिपाल सिंह माजरा जी ने सर्वप्रथम माता जी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए एवं कहा कि माता जी की शिक्षा एवं उनके आदर्श हमारे जीवन में एवं समाज के लिए सदैव ही प्रेरणा स्त्रोत्त के रूप में अमर रहेंगे एवं समाज के हर आयु वर्ग का व्यक्ति उनके द्वारा स्थापित किए गए जीवन मूल्य एवं आदर्शों से लाभान्वित होता रहेगा।


प्रार्थना सभा में शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के केयरटेकर सूफी जहीर अख्तर जी ने भी माता जी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए एवं उनकी स्नेहमयी स्मृतियों को सभी के साथ साझा किया। प्रार्थना सभा के अंत में विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र जी ने प्रार्थना सभा में उपस्थित सभी अतिथियों का धन्यवाद प्रकट किया और उन्होंने कहा कि आज मां अपना देह अवश्य त्यागी हैं, लेकिन वह आज भी हम सबके बीच में ही है और हमेशा हमारे साथ ही हमारी शक्ति बनकर रहेगी। उन्होंने आगे कहा कि आदरणीय माता जी जीवन मूल्यों को एवं आदर्शों को बहुत ही बारीकी एवं गहराई से देखती थी। उन्होंने हमेशा ही सभी को समान स्नेह एवं प्यार दिया। हम सभी भविष्य में उनके दिखाए हुए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित होते रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version