Paigambar Muhammad Row: यूपी में भाजपा के दो पूर्व प्रवक्ता द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ बीते शुक्रवार को कई अहम शहरों में सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया। जुम्मे की नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों ने रैली निकाली और उसके बाद नारेबाजी की। भाजपा विधायक द्वारा ट्विटर पर ‘दंगाइयों के लिए रिटर्न गिफ्ट’ कैप्शन के साथ साझा की गई घटना के वीडियो ने पुलिस की आलोचना की है। और विपक्ष द्वारा पुलिस की बर्बरता के भी आरोप लगाए गए हैं।

विद्रोहियों को एहसान लौटाना

बीजेपी विधायक शलभ मणि त्रिपाठी यूपी के मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार थे। उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया। जिसमें मुस्लिम प्रदर्शनकारियों की हिरासत में यातना दिखाई। इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है विद्रोहियों को एहसान लौटाना। इस वीडियो के सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने ऐसे पुलिस थानों के बारे में सवाल उठाया है। उनका कहना है कि हिरासत में हुई मौतों में यूपी नंबर वन पर हैं। मानव अधिकारों के उल्लंघन और दलितों के शोषण में भी आगे हैं।

300 से अधिक लोगों को किया गिरफ्तार

यूपी पुलिस ने बीते शुक्रवार के विरोध प्रदर्शन और हिंसा के सिलसिले में राज्य के विभिन्न जिलों से 300 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की चेतावनी दी है। सहारनपुर और प्रयागराज में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार लोगों के खिलाफ कड़े सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें: FPI Withdrawal: विदेशी निवेशक भारतीय बाजार से लगातार निकल रहे अपना पैसा, जून महीने में निकाले 14,000 करोड़

अन्य शहरों में भी विरोध प्रदर्शन

यूपी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों में 91 दंगाई प्रयागराज में और 71 सहारनपुर में, इसके बाद 51 हाथरस में पकड़े गए हैं। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी से नाराज प्रदर्शनकारियों ने मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद पुलिसकर्मियों पर भी पत्थर फेंके। राज्य और देश भर के कई अन्य शहरों में भी विरोध प्रदर्शन हुए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version