पाकिस्तान आतंकी हमलों से भारत को अक्सर घेरता आया है। इस बार फिर पाकिस्तान भारत के लिए साजिश रचने में जुट गया है। एक रिपोर्ट में पता चला है कि पाकिस्तान ने भारत में नफरत फैलाने, सांप्रदायिक सद्भाव को बाधित करने और चरमपंथ को बढ़ावा देने के लिए अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान से अक्सर आतंकी हमले की साजिश देखी जाती है।

पाकिस्तान भारत की शांति भंग करने के लिए भारत के खिलाफ जिहादी गतिविधियों का समर्थन कर रहा है। वह अपनी पुरानी रणनीति पर दोबारा काम शुरू कर नापाक मंसूबों को अंजाम देने में जुट गया है। इसके अलावा एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के सुरक्षा तंत्र ने लक्षित जिहादी और खालिस्तान समूह का समर्थन शुरू कर दिया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत के अधिकारियों ने यूरोप में स्थित अलगाववादियों को हमले का जिम्मेदार ठहराया था।

यह भी पढ़े : बीते 24 घंटो में भारत में सामने आये 1,49,394 कोरोना के मामले

इसके अलावा पिछले साल दिसंबर में जसविंदर सिंह मुलतानी को लुधियाना की अदालत में कथित रूप से विस्फोट करने के आरोप में भी गिरफ्तार किया गया। जसविंदर सिंह को जर्मनी से गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों का मानना है कि मुल्तानी के संबंध पाकिस्तान से हैं। और वह सीमा पार से पंजाब में हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी में भी शामिल है। जसविंदर सिंह सिख फॉर जस्टिस मूवमेंट का प्रमुख सदस्य है।

सिख फॉर जस्टिस पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, रूस और चीन के राष्ट्रपतियों को सार्वजनिक पत्र लिखकर भारत के खिलाफ अपना समर्थन मांग रहा है। मुल्तानी के साथ घनिष्ठ संबंध का खुलासा भी हुआ है। एक्सपोर्ट्स का कहना है कि खालिस्तान का मुद्दा भारत के लिए आंतरिक मुद्दा हो सकता है। हिंद प्रशांत क्षेत्र से अमेरिका और भारत के संबंध के लिए खतरा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version