क्या आपने कभी देखा या सुना है कि लोगों ने ट्रेन को धक्का लगाकर एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाया है। शायद नहीं क्यों कि ऐसा कहने और सुनने दोनों में ही अकल्पनीय लगता है। लेकिन मेरठ के दरौला में ऐसा हुआ है। एक साथ जब पैसेंजर ने मिलकर एक ही दिशा में सैंकड़ों लोगों ने ताकत लगाई तो पूरी ट्रेन को लोगों ने ऐसे खींच लिया जैसे किसी कार या ऑटो को धक्का लगा रहे हो। अब सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है और लोग इसे एकता की ताकत बता रहे हैं।

दरअसल हुआ ये कि मेरठ के दारौल में शनिवार सुबह सहारनपुर से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन में आग लग गई और वक्त रहते लोग ट्रेन से उतर गए। ट्रेन से उठती लपटों से लोग खौफजदह हो गए। पैसेंजर ट्रेन के दो कोच औऱ इंजन में आग लगने के बाद बाकी कोच को काटकर अलग किया। इस दौरान यात्रियों ने पूरी ट्रेन को आग की चपेट में आने से बचाने के लिए इसे धक्का देकर दूर किया। इस तरह से ट्रेन के अन्य डिब्बे आग की चपेट में आने से बचे।

वहीं रेलवे के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि संभवत आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी लेकिन ट्रेन के दौराला स्टेशन पर खड़े होने की वजह से आग पर तुरंत काबू पा लिया गया। यात्रियों के सतर्कता के कारण एक बड़ा हादसा होते होते टल गया।

बताया गया है कि तेज हवा के कारण आग बुझाने के काम में दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस कारण मेरठ सहारनपुर रेलवे रूट प्रभावित हो गया और कई महत्वपूर्ण ट्रेनें प्रभावित रही। इनमें दिल्ली देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस, शालीमार एक्सप्रेस और नौचंदी एक्सप्रेस आदि गाड़ियां शामिल रहीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version