PM Kisan Yojana: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को दीवाली से पहले बड़ा गिफ्ट दिया है। पीएम द्वारा पीएम किसान योजना PM Kisan Yojana की 12वीं किस्त जारी कर दी गई है। किस्त को जारी हुए 4 दिन हो चुके हैं। लेकिन अभी भी कुछ ऐसे किसान हैं। जिन्हें इसका लाभ नहीं मिल सका है। आपको बता दें, इस योजना के तहत 8 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में 2 हजार रुपये डीबीटी माध्यम से ट्रांसफर किए गए।

 PM Kisan Yojana का नहीं मिला लाभ

अगर आप भी इस योजना का लाभार्थी हैं तो इसके लिए अपना बैंक अकाउंट स्टेटमेंट जरूर चेक करें। इसके साथ ही अगर लाभार्थी होने के बाद भी आपके खाते में पीएम किसान योजना के 2 हजार रुपये नहीं पहुंचे हैं तो आधिकारिक हेल्पलाइन नंबर और साइट https://pmkisan.gov.in/ पर जाकर आप संपर्क कर सकते हैं। इसके साथ ही आप वहां से जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही आप 155261 पर जाकर भी जानकारी ले सकते हैं।

यहां से करें जानकारी प्राप्त

आपको बता दें, इस योजना तहत किसानों को हर चार महीने में 2-2 हजार रुपये यानी सालाना 6 हजार रुपये का आर्थिक लाभ दिया जाता है। आज इसी योजना की इसी 12वीं किस्त जारी की गई है। इस योजना के तहत किसान 2 लाख करोड़ रुपयों से अधिक का लाभ प्राप्त कर चुके हैं। 12वीं किस्त को लेकर आपके मन में कुछ संशय या शिकायत है तो आप पीएम किसान योजना के हेल्पलाइन नंबर- 155261, 1800115526 (Toll Free) या फिर 011-23381092 पर संपर्क कर सकते हैं।

Also Read: MP News: साध्वी प्रज्ञा का अजीबोगरीब तर्क, बोलीं- ‘कम बच्चे पैदा कर रहे हैं इसलिए घट रही हिंदुओं की आबादी’

इसके अलावा ई-मेल आईडी (pmkisan-ict@gov.in) पर आप अपनी शिकायत मेल भी कर सकते हैं। अगर आपके खाते में अभी भी पैसे नहीं आए हैं तो आप यहां पर जाकर शिकायत दर्ज का सकते हैं और पैसे पा सकते हैं।

Also Read: Uttarakhand News: उत्तराखंड यात्रा पर आज PM Modi, अंतिम भारतीय गांव माणा में सभा, जानिए मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version