कोरोना की लहर ने सबको डरा के रख दिया है। देशवासियों को इस खौफ के साये में हिम्मत देने के लिए पीएम मोदी ने आज 8:45 बजे देश की जनता को सम्बोधित किया। देश की जनता को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि – हम देशवासी कोरोना की चुनौतियों से हौसले से निपटेंगे। कोरोना की दूसरी लहर तूफ़ान बनकर आयी है। जिन्होनें अपनों को खोया है उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाये हैं। कोरोना के खिलाफ देश आज सबसे बड़ी लड़ाई लड़ रहा है। सभी कोरोना योद्धाओं की मैं सराहना करता हूँ। कठीन से कठिन समय में भी हमने अपना धैर्य नहीं खोया है। हौसले और तैयारियों से हम ये जंग जीतेंगे। आज पूरा देश दिन रात एक साथ काम कर रहा है। बीते दिन में जो भी फैसले लिए गए है वो देश की स्थिति को तेजी से सुधारेंगे । राज्यों में नए आक्सीजन प्लांट लगाने का और आक्सीजन को कई राज्यों में पहुंचाने के लिए हर तरह का प्रयास किया जा रहा है। आक्सीजन की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। हमारे देश के पास मजबूत फार्मा सेक्टर है ।

आगे पीएम मोदी ने कहा कि – दवाई कंपनियों की हर तरह से मदद ली जा रही है मैं उन सभी का धन्यवाद कर रहा हूँ जिन्होंने इस जंग में लड़ने के लिए देशवासियों का पूरा साथ दिया है। देश में सबसे बड़े कोविड सेंटर बनाये जा रहे हैं। भारत में सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है। दुनिया की सबसे सस्ती वैक्सीन भारत के पास है।हमनें जरूरतमंद लोगों तक वैक्सीन पहुंचाई । सरकारी अस्पतालों में भी मुफ्त वैक्सीन मिलती रहेगी। सरकार की कोशिश जीवन बचाने की है। इसके साथ ही गरीब लोगो को मुफ्त वैक्सीन और श्रमिकों को तेजी से वैक्सीन मिलेगी। राज्य प्रशासन श्रमिकों का भरोसा बनाये रखें। भारत में 12 करोड़ के वैक्सीन डोज़ दिए गए। भारत में लैब का बड़ा नेटवर्क है। हमारे पास बड़ी मात्रा में पीपीई किट है। टेस्टिंग की क्षमता को लगातार बड़ा रहे हैं। सामाजिक संगठन भी मदद के लिए आगे आये हैं। सभी की सेवा भाव को नमन करता हूँ।

आगे पीएम मोदी अपील करते हुए कहते हैं कि – 1 मई के बाद 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगेगी। कोरोना के खिलाफ लड़ाई धैर्य से लड़ी गयी। युवाओं की भागीदारी से लॉकडाउन की सम्भावना कम होगी।युवा कोविड अनुसाशन कमेटी बनाएं। लोगों में इसके प्रति डर नहीं जागरूकता फैलाएं। हमारे देश को लॉक डाउन से बचाना है। राज्य लॉकडाउन को अंतिम विकल्प रखें। कंटेनमेंट जॉन राज्यों पर ध्यान दें सरकार। कोरोना के नियमों का पूरी तरह से पालन करें। कोरोना से बचने के उपायों का पालन करें।

Share.
Exit mobile version