पुणे: देश को नई उम्मीद यानी की कोरोना वायरस की वैक्सीन देने वाले सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मंजरी परिसर में आग लगने को लेकर लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर इसको लेकर कहा गया है कि, “कोरोना वैक्सीन तैयार करने वाले सीरम इंस्टीट्यूट में निर्माण कार्य के दौरान इलेक्ट्रीक फॉल्ट के कारण आग लगी है. प्राथमिक जांच में ये बात सामने आई है”

पीएम मोदी ने जताया दुख:
सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मंजरी परिसर में आग लगने की घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताते हुए ट्वीट किया, उन्होने लिखा कि, ”सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में जान जाने से दुखी हूं. इस दुख की घड़ी में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार के प्रति हमारी संवेदना है. घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं.’

सीरम इंस्टीट्यूट जाएंगे उद्धव ठाकरे:
सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मंजरी परिसर में आग लगने की घटना के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कल हालात का जायजा लेने जाएंगे। वहीं इस घटना को लेकर सीएम ठाकरे ने जांच के आदेश भी दिए हैं। उन्होने कहा कि, “प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, आग वहां नहीं लगी जहां कोविड-19 टीकों का निर्माण किया जा रहा है बल्कि उस इकाई में लगी है जहां बीसीजी टीके बनाए जा रहे हैं”

टीके को कोई नुकसान नहीं:
आगलगी की घटना पर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा कि, “आग की घटना से कोविशील्ड टीकों के निर्माण को कोई नुकसान नहीं हुआ है. जिस इमारत में आग लगी वह सीरम केन्द्र की निर्माणाधीन साइट का हिस्सा है और कोविशील्ड निर्माण इकाई से एक किमी दूर है, इसलिए आग लगने से कोविशील्ड के निर्माण पर कोई असर नहीं पड़ा है”

मुआवजे का हुआ एलान:
सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के परिसर में आग लगने की घटना में मारे गए 5 लोगों के परिवार वालों के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ने संवेदना जताई है और 25-25 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। इसमें दो पुणे, दो उत्तर प्रदेश और एक व्यक्ति बिहार से ताल्लूक रखने वाले थे।

Share.
Exit mobile version