देश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच आज पीएम मोदी ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है और कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने की चर्चा करते हुए सुझाव भी दिए हैं। देश के 70 जिलों में ये वृद्धि 150 प्रतिशत से ज्यादा है। पीएम मोदी की ये बैठक वर्चुअल बैठक थी।

बैठक में पीएम मोदी ने क्या कहा?

इस दौरान उन्होंने कहा कि, दूसरी लहर को तुरंत रोकना होगा जिसमें उन्होंने कई अहम मुद्दों को उठाया है। हम आपको उन्हीं बड़े मुद्दों के बारे में बताने जा रहे हैं , जो कि पीएम मोदी ने अपनी बैठक के दौरान उठाये और उनके समाधान को लेकर देश के विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से सुझाव लिए। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, हमें हर हाल में कोरोना महामारी को हराना होगा । इसके साथ ही पीएम मोदी ने कोरोना की वैक्सीन की होती बर्बादी को लेकर भी बड़ा बयान देते हुए कहा कि, हमें वैक्सीन की बर्बादी की समस्या को बहुत गंभीरता से लेना होगा।

कोरोना वैक्सीन की बर्बादी

कोरोना की लड़ाई में वैक्सीन प्रभावी हथियार है। इसलिए कोरोना की वैक्सीन का सही इस्तेमाल करें। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि, ‘टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट’ को लेकर हमें गंभीर होना होगा। तभी हम कोरोना की जंग जीत पाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि, ये मंथन का विषय है कि आखिर कुछ क्षेत्रों में ही टेस्टिंग और टीकाकरण कम क्यों हो रहा है? पीएम मोदी ने कोरोना को गांवों में बढ़ने से रोकने के लिए बड़ा बयान देते हुए कहा कि, कोरोना को गांवों में जाने में देर नहीं लगेगी और गांवों को संभालने में हमारी व्यवस्थाएं कम पड़ जाएंगी। कोरोना को रोकने के लिए हमें छोटे सिस्टम में हेल्थ नेटवर्क और टेस्टिंग पर काम करना होगा।

भारत में कोरोना के मामले

आपको जानकर हैरानी होगी कि, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के मामले 24 हजार 492 बढ़े हैं। भारत में इस समय कोरोना के मामले एक करोड़ 14 लाख 9 हजार 831 तक पहुंच गये हैं। इसके साथ ही देश में अब तक एक लाख 58 हजार 856 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। इसके साथ ही देश में तीन करोड़ 29 लाख 47 हजार 432 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हु आज पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक करने जा रहे हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version