PM Modi Mother Death: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने शुक्रवार की सुबह अपनी अंतिम सांस ली। उन्होंने गुजरात के यू एन मेहता इंस्टीट्यूट आफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर अस्पताल में दम तोड़ दिया था। इस बात की जानकारी खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से दी थी। पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत ज्यादा खराब थी और उन्होंने सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। जिसके कारण उन्हें गुजरात के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां उनका शुक्रवार को निधन हो गया।

पंचतत्व में विलीन हुई हीराबा

पीएम मोदी की मां हीराबा पंचतत्व में विलीन हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाइयों के साथ अपनी मां को गुजरात के गांधीनगर में एक श्मशान घाट में साधारण तरीके से मुखाग्री दी। उन्होंने अपनी मां का अंतिम संस्कार गांधीनगर के श्मशान घाट में किया। इससे पहले पीएम मोदी ने अपनी मां के पार्थिव शरीर को कंधा दिया।

पीएम मोदी ने अपनी मां को श्रदांजलि देते हुए लिखा कि, शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है। मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि કામ કરો બુદ્ધિથી, જીવન જીવો શુદ્ધિથી यानि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।

Also Read: PM Modi Mother Death: आर्थिक तंगी से जूझते हुए पीएम मोदी के माता-पिता ने साथ में बांटी थी जिम्मेदारियां, जानिए अनसुने किस्से

राहुल गांधी संग अखिलेश यादव ने जताया दुःख

पीएम मोदी की मां के निधन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी दुख जताया उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा कि, “पीएम नरेंद्र मोदी जी की माता जी श्रीमती हीराबा के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है इस मुश्किल समय में मैं उन्हें और उनके परिजनों को अपनी गहरी संवेदना और प्यार व्यक्त करता हूं।”

इसके साथ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी पीएम मोदी की मां को श्रद्धांजलि दी उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, “प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माता जी आदरणीय श्रीमती हीराबेन मोदी जी का निधन अत्यंत दुखद ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं। भावभीनी श्रद्धांजलि!”

Also Read: Pele: तीन बार वर्ल्ड कप विजेता और दो साल दागे 100 से ज्यादा गोल, जानें दिग्गज खिलाड़ी के बेहतरीन रिकॉर्ड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version