टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में निराशा हाथ लगने के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम का मनोबल बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे बात की और उनका हौसला बढ़ाया। सोशल मीडिया पर ट्वीट के बाद पीएम ने हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल और कोच Sjoerd Marijne से फोन पर बात की है।पीएम ने टीम को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाई दी है।

पीएम मोदी ने रानी रामपाल को फोन पर कहा कि हमें आप के प्रदर्शन पर गर्व है आप की पूरी टीम स्किल से भरी हुई है, उन्होंने काफी मेहनत की है। अब उन्हें आगे देखना चाहिए। हार जीत तो जिंदगी का एक हिस्सा है। हमें दिल छोटा करने की जरूरत नहीं है।

इससे पहले ट्वीट कर भी पीएम मोदी ने हॉकी टीम का मनोबल बढ़ाया था। उन्होंने कहा था कि ये ओलंपिक हम अपने प्लेयर्स की बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए हमेशा याद रखेंगे। आज महिला हॉकी टीम ने भी शानदार स्किल्स दिखाए हैं। हमे उन पर गर्व है। आपको आने वाले गेम के लिए शुभकामनाएं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने इस मुकाबले की बेहतर शुरुआत की और गुरजीत कौर ने पहले क्वार्टर के दूसरे मिनट में ही गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। हालांकि दूसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना ने वापसी की और कप्तान मारिया नोयल ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। दूसरे क्वार्टर में स्कोर बराबर रहने के बाद तीसरे क्वार्टर में फिर मारिया ने गोल कर टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी। इसके बाद भारतीय टीम वापसी नहीं कर पाई और मैच गंवा दिया।

कांस्य पदक के लिए शुक्रवार को भारत का मुकाबला ग्रेट ब्रिटेन से होगा अगर वहां पर जीत हासिल हुई तो कांस्य पदक जरूर महिला टीम हिंदुस्तान के नाम करेंगी

Share.
Exit mobile version