PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली की खास मौके पर अयोध्या का दौरा करेंगे। लेकिन इससे पहले 21 अक्टूबर को पीएम मोदी केदारनाथ का दौरा करेंगे। केदारनाथ में जारी विकास परियोजनाओं का जायजा लिया जाएगा। बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए प्रधानमंत्री मोदी बद्रीनाथ का दौरा भी करेंगे और एक रात वहीं पर विश्राम करेंगे। इसके बाद 22 अक्टूबर को बद्रीनाथ के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लेंगे। हर साल की तरह पीएम मोदी सैनिकों के बीच दिवाली का त्योहार मनाएंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी पिछले 8 साल से सैनिकों के बीच दिवाली का त्योहार मना रहे हैं।

दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम मोदी

मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी के अयोध्या दौरे का शेड्यूल जारी किया गया है। अयोध्या में प्रधानमंत्री रामलला के दर्शन और पूजा-अर्चना करेंगे, इसके बाद सरयू घाटी पर आरती में शामिल होंगे। मोदी राम की पौड़ी पर होने वाले दीपोत्सव में भी शामिल होंगे। शाम को करीब 4:55 बजे मोदी भगवान रामलला के दर्शन के लिए आएंगे। इसके बाद 5:05 पर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र साइट का दौरा करेंगे। बताया गया है कि 6:30 पीएम मोदी सरयू घाट नदी पर आरती करेंगे। इसके बाद 7:30 बजे ग्रीन और डिजिटल पटाखों का नजारा देखेंगे।

Also Read- Ola Electric Scooter: इस दिवाली सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर ला रहा है ओला, महज इतनी होगी कीमत

जलाए जाएंगे 17 लाख दीये

बता दे कि इस बार दिवाली के खास मौके पर 17 लाख से ज्यादा दीये जलाने की तैयारियां की जा रही है। पिछले साल दीपोत्सव में 9 लाख दिए जलाए गए थे। अब दिवाली पर दीये जलाने का कार्यक्रम 21 अक्टूबर से शुरू होगा। अयोध्या के मंदिर से लेकर सरयू तट तक लाइटिंग की जाएगी। बता दें कि अयोध्या में दीपोत्सव का यह छठा कार्यक्रम मनाया जाएगा। जिसके लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अभी से अपनी तैयारियों में जुट चुकी है। हर साल की तरह इस बार भी सरयू नदी के किनारे राम की पौड़ी पर दीपोत्सव कार्यक्रम का भव्य आयोजन होगा।

Also Read- Oppo Renu 9: DSLR कैमरे के साथ बाजार में आया तूफानी स्मार्टफोन, जानिए इसकी खूबियां

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version