Weather Update: उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में अब मौसम साफ हो चुका है लेकिन ठंड ने अपनी दस्तक दे दी है। इसी बीच दक्षिण पश्चिमी के कुछ हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया हैं। राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वही तटीय पश्चिमी इलाकों में जलभराव की स्थिति देखने को मिली है।

महाराष्ट्र के पुणे में जल भराव

न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण पुणे के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है, जिस कारण कई पेड़ भी उखड़ कर जमीन पर गिर गए हैं। लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित हुई है। मौसम विभाग ने आज 18 अक्टूबर को भी महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मुंबई में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना है। वही शिमला में आज का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

Also Read- Jio Mart Bestival Sale 2022: ₹18000 से कम में 43 इंच का स्मार्ट टीवी, इस दिवाली बचाएं पैसा ही पैसा

बारिश का अनुमान

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक अंडमान निकोबार द्वीप समूह, केरल, कर्नाटक, पश्चिमी महाराष्ट्र, मध्य महाराष्ट्र तमिलनाडु, कोंकण और गोवा में बारिश के आसार बताए गए हैं। बता दें कि राजधानी पटना में भी हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है। पटना में आज का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना है। इसके अलावा गाजियाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

Also Read- Health Tips: अंडे के सेवन से हार्ट के पेशेंट को झेलनी पड़ सकती है मुसीबत, जानें खास हेल्थ टिप्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version