प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपने कार्यकाल की तीसरी वर्षगांठ पर 26 मई को तेलंगना और तमिलनाडु के दौरे पर जाएंगे। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं जेपी नड्डा और अमित शाह के तेलंगाना दौरे के बाद अब प्रधानमंत्री मोदी हैदराबाद भी जाएंगे। पीएम मोदी 26 मई को तेलंगाना पहुंचेंगे। बता दे कि प्रधानमंत्री मोदी का तेलंगाना के यह दूसरा दौरा होगा। इसके बाद इंडियन स्कूल आफ बिजनेस हैदराबाद के वार्षिक दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे।

11 परियोजनाओं की आधारशिला

पहले पीएम मोदी हैदराबाद जाएंगे फिर इसके बाद चेन्नई के लिए रवाना होंगे। चेन्नई में शाम 6:45 बजे जेएलएन इनडोर स्टेडियम में कई परियोजनाओं का शिलान्यास कर उद्घाटन करेंगे। चेन्नई में 31,400 करोड़ से अधिक की 11 परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उन्हें राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इन परियोजनाओं में मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क का शिलान्यास भी शामिल है।

एमएमएलपी प्रोजेक्ट

प्रधानमंत्री मोदी हैदराबाद में इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस के 20 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित समारोह में भाग लेंगे। बता दें कि तमिलनाडु के तिरुवरूर जिले में मपेडडू गांव में 1045 करोड रुपए की लागत से एमएमएलपी प्रोजेक्ट बनाया जाएगा। अपनी चेन्नई यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं, रेलवे और केंद्र सरकार की नई परियोजनाओं का शुभारंभ भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़े : पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी: बेरोजगारी ने रिकॉर्ड तोड़ा, 45 करोड़ से ज्यादा लोगों ने नौकरी पाने की उम्मीद छोड़ी

विभिन्न कल्याणकारी कार्यो का शुभारंभ

मोदी चेन्नई पोर्ट और मदुरवोयल के बीच 5,855 करोड रुपए की लागत से बनने वाले करीब 20 किलोमीटर के डबल डेकर एलिवेटेड एक्सप्रेसवे की भी आधारशिला रखी जा सकती है। चेन्नई की एक दिवसीय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी जवाहरलाल नेहरू बहुउद्देशीय इंडोर स्टेडियम में होने वाले विभिन्न कल्याणकारी कार्यो का शुभारंभ करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version