डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय ने एकेटीयू यूजी, पीजी परीक्षा 2022 तिथियां जारी की हैं। परीक्षा तिथियां स्नातक और स्नातकोत्तर और यहां तक ​​कि सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए नियमित और अन्य सभी परीक्षाओं में छात्रों को ले जाने के लिए जारी की गई हैं, केवल सेमेस्टर के नए प्रवेशित छात्रों को छोड़कर।

सेमेस्टर के लिए परीक्षा तिथियों को साझा करने के लिए विश्वविद्यालय ने अपना आधिकारिक ट्विटर अकाउंट लिया। ट्वीट में लिखा गया है, “शैक्षणिक सत्र 2021-22 के सम सेमेस्टर (स्नातक और परास्नातक) के नव प्रवेशित छात्रों को छोड़कर अन्य सभी वर्षों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए अंतिम / अंतिम परीक्षा कार्यक्रम जारी करने के संबंध में।”

ये भी पढ़ें: Manish Sisodia लंदन में एजुकेशन वर्ल्ड फोरम 2022 में दिल्ली एजुकेशन मॉडल पेश करेंगे

जारी कार्यक्रम के अनुसार, परीक्षा 4 जून से 25 जून, 2022 तक ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। इससे पहले, परीक्षाएं 25 मई से 15 जून तक निर्धारित की गई थीं।

ऑफलाइन मोड में दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा में करीब 1.15 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे। परीक्षा के लिए राज्य भर में 117 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए प्रत्येक केंद्र पर दो पर्यवेक्षक तैनात किए गए हैं।

इस बीच, सम सेमेस्टर में बी.टेक और बी.फार्मा के प्रथम वर्ष, द्वितीय सेमेस्टर और द्वितीय वर्ष के चौथे सेमेस्टर को छोड़कर अन्य पाठ्यक्रमों में पढ़ने वाले सभी छात्रों के लिए व्यावहारिक-परियोजना परीक्षा 25 मई से 2 जून, 2022 तक आयोजित की जाएगी। अधिक संबंधित विवरणों की जांच करना चाहते हैं एकेटीयू की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version