पांच राज्यों में चुनाव से पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को खास इंटरव्यू दिया। इस दौरान उन्होंने पांचों राज्यों में चुनाव को लेकर अपनी राय रखी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखीमपुर हिंसा पर भी सरकार का पक्ष रखा। पीएम मोदी ने अखिलेश यादव और चौधरी पर भी जमकर निशाना साधा।

तो चलिए आपको बता देते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किस तरह से हर सवालों का बेबाकी से जवाब दिया।

सवाल: क्या बीजेपी के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी है? इस सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी के प्रति लहर है बीजेपी भारी बहुमत के साथ जीतेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी को 5 राज्यों की जनता सेवा करने का मौका देगी। जिन राज्य में बीजेपी को सेवा करने का मौका है वहां की जनता ने हमारी काम को देखा है। जब लोगों को पॉजिटिव काम देखता है गरीब को घर मिलता है तो दूसरों में विश्वास होता है। बीजेपी किस जहां सरकार बनती है वहां anti-incumbency नहीं होती बल्कि वहां pro-incumbency रहती है।

पीएम मोदी ने कहा आप देखिए बीजेपी एक कलेक्टर नेतृत्व में विश्वास करती है। सामूहिकता में विश्वास करती है। चुनाव में पीएम मोदी की तस्वीर नहीं है। वह कार्यकर्ता की तस्वीर है कार्यकर्ता का नाम नरेंद्र मोदी है। पीएम कहा कार्यकर्ताओं के बीच खड़ा होकर मुझे बड़ी खुशी होती है।

पीएम मोदी ने कहा बीजेपी हार हर कर ही जीतने लगी है। हमने बहुत पराजय देखे है। ज़मानत जब्त होती देखी है। पीएम ने कहा, हमारे लिए हर पल, हर दिन, हर काम, हर योजना लोगों के दिल जीतने की कोशिश के लिए होती है। हम यह भी ध्यान रखते हैं कि जीत कभी हमारे सिर पर न चढ़ जाए।

सवाल: प्रधानमंत्री से जब यह सवाल किया गया कि अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में योजनाएं भाजपा की नहीं है भाजपा सिर्फ अमलीजामा पहनाती है। इस सवाल के जवाब पर पीएम ने कहा देश में एक कल्चर चला है राजनेता बोलते रहते हैं कि हम यह करेंगे, वह करेंगे, 50 साल बाद भी कोई अगर वह काम कर देगा तो कहेंगे कि हमने यह उस समय कहा था। ऐसे लोग बहुत मिल जाएंगे।

सवाल- आपने क्राइम फ्री उत्तर प्रदेश की बात की है, आपने सपा पर तमाम आरोप लगाए

पीएम मोदी ने इस सवाल के जवाब में कहा पहली बात है कि जब यूपी में लोग सुरक्षा की बात करते हैं तो लोगों के मन में पिछली सरकारों में खेली गई मुसीबतें माफिया राज आता था। यह सब उत्तर प्रदेश में बहुत नजदीक से देखा है। बहन बेटी घर से बाहर नहीं निकल पाती है। अब यूपी की भर्ती कह रही है कि शाम को मैं कुछ काम के लिए निकल सकती हूं। यह विश्वास बहुत बड़ी बात है। गुंडे एक वक्त जो चाहते थे वह कर पाते थे। लेकिन अब गुंडे सरेंडर कर रहे हैं। कह रहे हैं जेल में जीवन बच सकता।

लखीमपुर हिंसा पर क्या बोले पीएम मोदी?

पीएम मोदी ने कहा लखिमपुर हिंसा में सुप्रीम कोर्ट जो कमेटी बनाना चाहती थी, राज्य सरकार ने सहमति दी जिस जज उनके नेतृत्व में जांच चाहती थी। सरकार ने सहमति दी। राज्य सरकार पारदर्शिता के साथ काम कर रही है। तभी सुप्रीम कोर्ट की इच्छा के अनुसार सारे निर्णय करती है।

सवाल: राहुल गांधी समेत विपक्षी नेता बीजेपी पर विविधता पर विश्वास नहीं रखती?

इस सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी ऐसी पार्टी है जो कहती है देश के विकास के लिए हमें स्थानीय विविधता पर ध्यान देना जरूरी है। पीएम ने कहा पहले विदेशी नेताओं के दौरे से दिल्ली तक होते थे। लेकिन मैं चीन के राष्ट्रपति को तमिलनाडु ले गया। फ्रांस के राष्ट्रपति को उत्तर प्रदेश ले गया। जर्मन चांसलर को कर्नाटक ले गया। देश की शक्ति को उभरना हर राज्य को प्रोत्साहन देना हमारा काम है। पीएम मोदी ने कहा कि यूएन में मैं तमिल में बोलता हूं। दुनिया को गर्व होता है कि भारत के पास दुनिया की सबसे पुरानी भाषा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version