पीएम मोदी ने आज देश को बड़ी सौगात देते हुए डबल डेकर मालगाड़ी को हरी झंडी दिखा दी है। ये ट्रेन बिजली से चलने वाली 1.5 किलोमीटर लंबी दुनिया की पहली डबल स्टैक लॉन्ग हॉल कंटेनर ट्रेन है। जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है।

पीएम मोदी ने देश को दी बड़ी सौगात

पीएम मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के 306 किलोमीटर लंबे न्यू रेवाड़ी-न्यू मडार खंड का उद्घाटन किया है। इस दौरान पीएम मोदी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, आज हर भारतीय का आह्वान है, ना हम रुकेंगे और ना ही थकेंगे। इस नए कॉरिडोर को भारत के लिए गेम चेंजर के रूप में देखा जा रहा है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि, भारत आत्म निर्भर बन रहा है और आधुनिकता की तरफ आगे बढ़ता ही जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि, पिछले कुछ दिनों में कई सारे ऐसे काम हुए हैं। जिससे देश के विकास ने रफ्तार पकड़ ली है। ये कॉरिडोर सिर्फ आधुनिक मालगाड़ियों के लिए रूट नहीं है, बल्कि देश के तेज विकास के कॉरिडोर भी हैं। इस कॉरिडोर से हरियाणा, राजस्थान के दर्जनों जिलों के स्थानीय उद्योगों को लाभ मिलेगा। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, पूरे विश्व का विश्वास भारत पर बढ़ रहा है। देश में आज फ्रेट कॉरिडोर के अलावा इकॉनोमिक कॉरिडोर, डिफेंस कॉरिडोर जैसी व्यवस्था भी बन रही हैं।

विकास की तरफ बढ़ रहा देश

पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल का काम गिनाते हुए कहा कि, पिछले 6 साल में नई रेल लाइन, लाइनों के चौड़ीकरण, बिजलीकरण पर बड़ा निवेश हुआ है। जल्द ही नॉर्थ ईस्ट के हर राज्य की राजधानी भी रेलवे से जुड़ेगी। जिससे सफर करना तो आसान होगा ही इसके साथ ही व्यापार को भी सीधा लाभ होगा। देश विकास की तरफ तेज गति से बढ़ रहा है। आपको बता दें, देश में यह पहली बार 25 टन एक्सल लोड के साथ हेवी हॉल ट्रेन शुरू हुई है। ये मालगाड़ी मौजूदा समय में मौजूद माल गाड़ियो से 4 गुना ज्यादा सामान लेकर जायेगी।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version