अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने जिस तरह से अमेरिका में हिसंक प्रदर्शन किया है। उसमें अब तक 4 लोगों की जान जा चुकी है और कई सारे लोग घायल हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि, ट्रंप के समर्थकों ने ये हिंसक प्रदर्शन डोनाल्ड ट्रंप के भड़काऊ ट्वीट के बाद किया है। जिसकी वजह से ट्रंप के सभी सोशल मीडिया अकाउंटस को ब्लॉक कर दिया गया है।

खूनी हिंसा के बाद इस्तीफों की बारिश

दुनिया के सबसे ताकतवर देश की संसद में हुए खून खराबे के बाद अमेरिका में इस्तीफों की झड़ी लग गई है। व्हाइट हाउस के डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी सारा मैथ्यू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही मेलानिया ट्रंप की चीफ ऑफ स्टाफ स्टेफनी ग्रीशन ने भी हिंसा के विरोध में अपना पद छोड़ दिया है। इसके साथ ही कई लोगों के इस्तीफा देनी की खबर आ रही है। इन सभी ने अमेरिका में हुई हिंसा के बाद इस्तीफा दिया है। वहीं, डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के इस रूख के बाद अब बहुत जल्द ट्रंप को राष्ट्रपति पद से हटाने की तैयारियां की जा रही हैं। आपको बता दें, डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति काल को अभी दो हफ्ते बाकी हैं। लेकिन जिस तरह से उनके द्वारा अमेरिका में हिंसा कराई गई है। उससे ट्रंप पर कड़ी कार्रवाई हो सकती है। इसके साथ ही इस घटना के बाद डेमोक्रेट्स पार्टी के करीब दो दर्जन से अधिक सीनेटर्स पर कार्रवाई की जायेगी।

हार मानने को तैयार नहीं ट्रंप

इस तमाम विवाद के बाद भी डोनाल्ड ट्रंप अपनी हार मानने को तैयार नहीं हैं। यही वजह है कि, ट्रंप के समर्थक पूरे अमेरिका में कोहराम काट रहे हैं। ट्रंप ने कड़े शब्दों में कहा है कि, वो किसी भी हालत में अपनी हार नहीं मानेंगे। क्योंकि अमेरिका के राषट्रपति चुनावों में धांधली हुई है और जो बाइडन धोखे से राष्ट्रपति के चुनाव जीते हैं। ट्रंप के इन्ही बयानों की वजह से ये हिंसा हुई है। अमेरिका बहुत जल्द इस हिंसा को लेकर ट्रंप पर कार्रवाई कर सकता है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version