आज देश भर में दो महान हस्तियों को याद किया जा रहा है। 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के साथ-साथ देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती भी मनाई जाती है। दो महान नेताओं के जन्मदिन के शुभ अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले राजघाट जाकर महात्‍मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की तो वहीं, लाल बहादुर शास्त्री को विजय घाट पहुंचकर श्रद्धासुमन अर्पित किये। इस दौरान जयंती के अवसर पर भजन का भी आयोजन किया गया और उन्हें याद किया गया। आपको बता दें, गांधी जी की आज 151 वीं जयंती मनाई जा रही है तो वहीं , आज लाल बहादुर शास्त्री की 116वीं जयंती है मनाई जा रही है।


गांधी जयंती पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, हम गांधी जयंती के मौके पर प्यारे बापू को नमन करते हैं। उनके जीवन और महान विचारों से सीखने के लिए बहुत कुछ है। बापू के आदर्श हमें समृद्ध और करुण भारत बनाने में मार्गदर्शन करते रहेंगे। गांधी जयंती पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्वीट करते हुए लिखा,गांधी जयंती के दिन, कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धा-सुमन अर्पित करता हूं।इस तरह देशभर में बापू और उनकी शिक्षाओं को याद किया जा रहा है और उनके दिखाये गये अहिंसा के रास्ते पर चलने का संदेश दिया जा रहा है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version