आज से 28 साल पहले अयोध्या में बनी बाबरी मस्जिद को तोड़ गया था। जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था। बाबरी मस्जिद और राम जन्म भूमि विवाद काफी लंबा खींचा और आखिरकार इस मामले का फैसला आया और राम मंदिर बनने की इजाजत कोर्ट से मिल गई और 5 एकड़ जमीन मस्जिद बनाने के लिये दी गई। बाबरी मस्जिद की बरसी पर आज पूरे यूपी में हाई अलर्ट जारी है और किसी भी तरह से कार्यक्रम को इजाजत नहीं दी गई है। ताकि किसी भी तरह का कोई विवाद न हो सके। प्रशासन ने साफ कहा है कि, अगर आज कोई भी किसी तरह कार्यक्रम करता हुआ दिखा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जीयेगी। बाबरी मस्जिद को टूटे 28 हुए पूरे हो चुके हैं। यूपी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


आपको बता दें, मुस्लिम समुदाय के लोग आज के दिन को काले के दिन के तौर पर मनाते हैं।वहीं, हिंदू इसे शौर्य दिवस का नाम देते हैं।
आपको बता दे, इस मामले में लिप्त सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5 जजों की विशेष बेंच की तरफ से राम मंदिर के पक्ष में फैसला सुनाया गया था। जिसके बाद अब बहुत जल्द राम मंदिर बनकर तैयार हो जायेगा। अयोध्या में राम मंदिर बनाने की जोरों से तैयारियां चल रही हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version